• Tue. Apr 16th, 2024

UP News : बारिश की वजह से हुई घटनाओं में 25 लोगों की मौत, कई जगहों में भारी बारिश की चेतावनी – Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 10, 2022    150893 views     Online Now 369

लखनऊ. रविवार देर रात तक पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश से संबंधित अलग-अलग घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई है. सबसे ज्यादा मौतें मकान ढहने के मामलों में हुई हैं. पिछले 48 घंटों के दौरान लगातार बारिश के बाद राज्य की सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर बढ़ रहा है.

राज्य के मौसम विभाग ने राज्य के पूर्वी, मध्य भागों, बुंदेलखंड, तराई बेल्ट और रोहिलखंड क्षेत्रों में सोमवार को मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, रामपुर और मेरठ के जिलाधिकारियों ने सोमवार को 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया. जबकि आगरा और अलीगढ़ प्रशासन ने सोमवार और मंगलवार को स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है.

इसे भी पढ़ें – भारी बारिश के चलते कल बंद रहेंगे स्कूल, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

गोरखपुर के बरहालगंज में एक नाव के पलट जाने से दो लोग बह गए, वहीं बलरामपुर जिले के करीब 400 गांवों में पानी भर गया है. लखनऊ नगर निगम ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है और लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों और जीर्ण-शीर्ण इमारतों से बचने की सलाह दी है. कई जिलों ने वर्षा संबंधी समस्याओं से प्रभावित लोगों के लिए हेल्पलाइन खोल दी है.

इन खबरों को भी जरुर पढ़ें –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL