• Tue. Jun 25th, 2024

आत्मानंद विद्यालय में शिक्षकों की भर्ती : साक्षात्कार देने आए अभ्यर्थी हुए परेशान, अन्य जिलों की तरह नियमों में शिथिलता लाने कलेक्टर से लगाई गुहार

ByCreator

Sep 14, 2022    150815 views     Online Now 431

कोंडागांव. जिले में नए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय का संचालन होना है, जिसके लिए विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली गई है. इन पदों के लिए आज साक्षात्कार होना था. हिंदी और संस्कृत शिक्षक पद के लिए साक्षात्कार देने आए अभ्यर्थियों को अंग्रेजी में ही साक्षात्कार लेने पर वापस लौटना पड़ा. अभ्यर्थियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप अन्य जिलों की तरह नियमों में शिथिलता लाते हुए हिंदी में साक्षात्कार लेने की मांग की है.

अभ्यर्थियों ने बताया, जिन पदों के लिए वे इंटरव्यू देने आए हैं, उन्हें बताया गया कि इन पदों के लिए भी अंग्रेजी माध्यम ही रखा गया है, जबकि अन्य जिलों में इस नियम को शिथिल करते हुए हिंदी और संस्कृत विषय के लिए हिंदी माध्यम को ही चुना गया है. सैकड़ों की संख्या में इंटरव्यू देने आए अभ्यर्थी इस नियमावली को लेकर परेशान दिखे कि उन्हें अंग्रेजी माध्यम से इंटरव्यू देना है, जबकि अन्य जिलों में भी भर्तियां अंग्रेजी माध्यम से होनी थी, मगर नियमों में शिथिलता लाते हुए समिति द्वारा निर्णय लिया गया और हिंदी व संस्कृत विषयों के लिए हिंदी माध्यम को चुना गया. अपने गांव से जिले में साक्षात्कार के लिए आए अभ्यर्थियों ने कलेक्टर को आवेदन देकर अन्य जिलों की तरह कोंडागांव जिले में भी नियम को शिथिल करते हुए हिंदी माध्यम से ही साक्षात्कार लेने की मांग की.

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी अशोक पटेल ने कहा, अभ्यर्थियों की यह शिकायत सामने आई है. हिंदी और संस्कृत विषय के शिक्षक भर्ती के लिए शासन से जो निर्देश आए हैं उसमें अंग्रेजी माध्यम के अभ्यर्थियों का भर्ती किया जाना है. यह भी जानकारी में आई है कि अन्य जिलों में नियमों को शिथिल करते हुए हिंदी माध्यम से भर्ती की गई है. जिले में भी समिति की बैठक के बाद यह निर्णय लिया जाएगा.

  • छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
  • मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL