• Wed. Feb 21st, 2024

सिस्टम को ठेंगा : SDM का औचक निरीक्षण, गायब रहे 14 अधिकारी-कर्मचारी, सबको थमाया नोटिस – Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 12, 2022    150815 views     Online Now 488

अभिषेक सेमर, तखतपुर. शासकीय कार्यालयों में लगातार अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी और कर्मचारी की मिल रही जानकारी को लेकर आज SDM महेश शर्मा ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान ब्लॉक मुख्यालय के सरकारी दफ्तरों में हड़कंप मच गया और अधिकारी-कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई.

दरअसल, तखतपुर के शिक्षा विभाग, कृषि विभाग और जनपद पंचायत के अधिकारी-कर्मचारियों के दफ्तर समय पर नहीं पहुंचने की लगातार शिकायत मिल रही थी. इस पर आज एसडीएम महेश शर्मा सुबह 10 बजे दफ्तरों में पहुंच गए और वहां पहुंचकर उन अधिकारियों कि समय पर आने और जाने को लेकर पड़ताल किया. रजिस्टर देखने पर इन तीनों कार्यालय पर लगभग 14 लोग अनुपस्थित नजर आए. इस पर एसडीएम ने उन्हें नोटिस जारी कर उचित जवाब मांगा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जवाब संतोषप्रद नहीं होगा तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

लापरवाही बरत रहे अधिकारी-कर्मचारी

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दफ्तरों में शासन की योजनाओं को जमीनी स्तर पर अमलीजामा पहनाने के लिए और हितग्राहियों के काम को समय पूर्व पूरा हो सके इसी मकसद से सप्ताह में 5 दिनों का वर्किंग डे तय किए हैं. जिसमें शनिवार और रविवार की छुट्टी रहती है और इसके एवज में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदेश में सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक शासकीय कर्मचारी और अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहकर काम करने के निर्देश दिए हैं. लेकिन सीएम ने जिस मकसद से शासकीय कर्मचारियों को सप्ताह में 2 दिनों का अवकाश देकर बड़ी राहत दी थी, ठीक उसके विपरीत जाकर शासकीय अधिकारी और कर्मचारी शासन के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं. इसके परिणाम स्वरूप तखतपुर में भी शासकीय अधिकारी कर्मचारी अपने जिम्मेदारी पर बड़ी लापरवाही बरत रहे हैं.

जारी रहेगी कार्रवाई

एसडीएम महेश शर्मा ने बताया कि ब्लॉक मुख्यालय की दफ्तरों में अधिकारी-कर्मचारी समय पर उपस्थित नहीं हो रहे थे, इस संबंध में लगातार शिकायतें भी आ रही थी. आज इन दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया गया. इसी तरह औचक निरीक्षण अन्य शासकीय कार्यालयों में भी जारी रहेगा. जिसकी अनुपस्थिति रहने की ज्यादा शिकायतें मिलेंगी उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें :

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL