• Wed. Feb 21st, 2024

हीरो स्प्लेंडर को ऐसे बनाये इलेक्ट्रिक बाइक, हमेशा

ByCreator

Sep 15, 2022    150812 views     Online Now 421

Splendor Electric Bike : आप भी इस इलेक्ट्रिक बाइक ( Electric Bike ) की तरह अपने पुराने हीरो स्प्लेंडर ( Old Hero Splendor ) को बनाएं और हमेशा के लिए पेट्रोल से छुटकारा पाएं हीरो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर ( Hero Splendor ) भारत में लगभग हर युवा की पसंद है। पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों से आजकल हर कोई परेशान है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिससे आप अपनी पेट्रोल बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक ( Electric Bike ) में बदल सकते हैं. इससे आपको रोजाना पेट्रोल के बढ़ते दाम से निजात मिल जाएगी।

Splendor Electric Bike

"<yoastmark

अगर आपके पास भी हीरो की यह शानदार बाइक ( Hero Bike ) है तो अब आप इसे इलेक्ट्रिक बाइक ( Electric Bike ) में बदल सकते हैं। आप अपनी पुरानी Hero Splendor बाइक को मात्र 37,000 रुपये में इलेक्ट्रिक बाइक में बदल सकते हैं। इसके बाद 3 साल तक इस बाइक ( Hero Splendor Bike ) में किसी भी तरह की कोई कीमत नहीं लगेगी। साथ ही इसकी परफॉर्मेंस भी पेट्रोल मॉडल की तरह ही रहेगी। आइए जानते हैं यह कैसे संभव है।

आज के समय में पर्यावरण को नुकसान से बचाने और महंगे पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत पाने के लिए सभी कंपनियां पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों ( Electric Bike ) में बदलने पर काम कर रही हैं. सकता है। ऐसे में GoGoA1 नाम की कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक किट डिजाइन की है, जिसकी मदद से पुरानी बाइक को इलेक्ट्रिक बाइक ( Old Splendor Bike ) में बदला जा सकता है. मुंबई की इस कंपनी ने Hero Splendor बाइक के लिए इलेक्ट्रिक किट तैयार की है.

इलेक्ट्रिक किट की मांग बहुत ज्यादा है

इस इलेक्ट्रिक किट ( Electric Kit ) की मांग बहुत ज्यादा है, जबकि कंपनी की उत्पादन क्षमता काफी कम है। जिससे बाजार में इस बिजली के कीट की कमी है। इस किट के इस्तेमाल से हीरो स्प्लेंडर बाइक ( Hero Splendor Bike ) की टॉप स्पीड और रेंज में कोई फर्क नहीं पड़ता और बाइक पहले की तरह शानदार परफॉर्मेंस देती है।

Splendor Electric Bike

हीरो कंपनी ने अभी तक अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक ( Hero Splendor Electric Bike ) वर्जन लॉन्च नहीं किया है। लेकिन मुंबई की गोगो 1 कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर बाइक ( Hero Splendor Bike ) के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट तैयार की है। इस किट के जरिए हीरो स्प्लेंडर की किसी भी बाइक को इलेक्ट्रिक मॉडल में बदला जा सकता है। आपको बता दें कि इस किट को आरटीओ ने भी मंजूरी दे दी है और आप इसे बिना किसी झिझक के खरीद सकते हैं। आप चाहें तो बैटरी खरीद या किराए पर भी ले सकते हैं।

स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाइक ( Splendor Bike ) इस इलेक्ट्रिक किट में रीजनरेटिव कंट्रोलर, बैटरी एसओसी, यूनिवर्सल स्विच, ड्रम ब्रेक, थ्रॉटल, वायरिंग हार्नेस, कंट्रोल बॉक्स, डीसी से डीसी कनेक्टर, स्विंग आर्म और एंटी-थेफ्ट डिवाइस शामिल हैं। इसे हब मोटर से जोड़ा जा सकता है, जो पहिए को घुमाने की शक्ति प्रदान करती है। यह ब्रशलेस मोटर 2000W की है, जो 63Nm जनरेट करती है।

आपको GoGoA1 की इस इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट ( electric conversion kit ) के साथ 72V 40AH लोथियम-आयन बैटरी भी मिलती है। इस किट में 72v 10amp चार्जर शामिल करने के बाद इसे 55,606 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकेगा। Gogoa1 बैटरी स्वैपिंग सिस्टम के साथ, आप बैटरी किराए पर भी ले सकते हैं। एक बार हीरो स्प्लेंडर बाइक ( Hero Splendor Bike ) के इलेक्ट्रिक संस्करण में परिवर्तित होने के बाद, बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 151 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

यह भी जानें :- सिर्फ 14000 रुपए में घर लाएं सवा लाख रुपए की TVS Apache RTR 160 बाइक, जानिए क्या है ऑफर

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL