• Tue. Jun 25th, 2024

नगर निगम का बजट सत्र: BJP पार्षद ने पानी की समस्या लेकर अपनी ही पार्टी को घेरा, कहा- जनता हमको चुनकर भेजती है पर… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 28, 2023    150831 views     Online Now 207

हेमंत शर्मा, इंदौर। इंदौर नगर निगम (Indore Municipal Corporation) में महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Mayor Pushyamitra Bhargava) ने गुरुवार को 2023-24 का बजट पेश किया था, जो आज बहुमत से पास हो गया। जोरदार हंगामे के बीच सुबह से बजट सत्र की शुरुआत हुई। अंतिम दौर तक हंगामा चलता रहा। विपक्ष ने गंदे पानी और अन्य समस्याओं को लेकर सदन में सवाल खड़े किए।

फूड पॉइजनिंग से बच्ची की मौत!: दो की हालत गंभीर, निजी अस्पताल में इलाज जारी

दरअसल, इंदौर नगर निगम ने पहली बार देश का पेपर लेस डिजिटल बजट प्रस्तुत किया। बजट के दौरान हर पार्षद के पास एक लैपटॉप की व्यवस्था की गई थी। बजट 7473 करोड़ का रखा गया था, जिसे बहुमत के आधार पर पास किया गया। बैठक में विपक्ष ने गंदे पानी और डेनिश की समस्या को लेकर जमकर हंगामा किया। हर मुद्दे पर विपक्ष, पक्ष पर हावी होता नजर आया। वहीं विपक्ष की संख्या कम होने से पक्ष लगातार विपक्ष पर दबाव बनाता रहा, आखरी दौर तक विपक्ष ने बजट का विरोध किया।

बुधनी में पुलिस की बर्बरता: हेड कांस्टेबल ने फरियादी को ही पाइप से पीटा, शरीर पर चोट के निशान दे रहे क्रूरता की गवाही

बता दें कि इंदौर में गर्मी के सीजन में पानी की बड़ी समस्या है, जिसको लेकर परिषद में जमकर हंगामा भी हुआ। महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने माना कि शहर में पानी की एक बड़ी समस्या है। उसको खत्म करने के लिए प्रयास जारी है। अमृत योजना 2.0 के तहत पानी की समस्या को जल्द खत्म किया जाएगा। बजट में जल उससे सोलर एनर्जी के माध्यम से इंदौर तक नर्मदा का जल लाने का काम किया जा रहा है।

See also  MP BREAKING : कांग्रेस की बड़ी बैठक रद्द, कई बड़े नेता पहुंच चुके हैं दिल्ली

VIDEO: कमिश्नर ऑफिस के सामने खड़ी कार में लगी आग, इधर पेट्रोल पंप की दीवार तोड़कर खेत में घुसी बस

वहीं बीजेपी के पार्षद लाल बहादुर वर्मा ने भी पानी को लेकर अपनी पार्टी के खिलाफ सवाल खड़े कर दिए। लाल बहादुर वर्मा ने सदन में कहा सदन से निकलने के बाद किस मुंह से जनता से सामना करूंगा। मुंह छुपा कर बैठा था, लेकिन पानी की बड़ी समस्या है। 1989 से अब तक पार्षद हूं। जनता हमको चुनकर भेजती है तो जनता की सेवा करना हमारा काम है और मैं जनता का गुलाम हूं। वहीं विपक्ष ने सत्ता पक्ष पर जमकर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

खबर का असर, जेलर को हटाया: जेलकर्मियों ने लगाए थे वसूली के आरोप, पति का जेल में घूमते हुए VIDEO हुआ था वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL