• Mon. Apr 15th, 2024

IND vs AUS: कुलदीप ने जिस गेंद पर कैरी को किया बोल्ड, पूर्व भारतीय खिलाड़ी गावस्कर ने ‘बॉल’ को लेकर कह दी बड़ी बात… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 22, 2023    150834 views     Online Now 258

स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले कुछ वर्षों से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भारतीय टीम में मौके कम मिले हैं. हालांकि, उन्हें जब भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिला अपना जलवा बिखेरा है. बुधवार को चेन्नई स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में अपनी फिरकी में विपक्षी टीम के तीन बल्लेबाजों को फांसा. इस दौरान उन्होंने जब एलेक्स कैरी को बोल्ड किया तब कमेंट्री कर रहे पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कुलदीप की उस गेंद को ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का तमगा दे दिया.

कुलदीप ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के 39वें ओवर की पहली गेंद पर कैरी को बोल्ड किया. उनकी 82.6 किमी रफ्तार वाली गेंद हवा में रुकती हुई सही टप्पे पर गिरी, जिससे कैरी क्रीज में फंस गए और गेंद उनके बल्ले को छकाती हुए ऑफ स्टंप से जा टकराई. इसके बाद गावस्कर ने कुलदीप की जमकर तारीफ की. वह इस गेंद से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने इसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ तक कह दिया. इसके साथ ही कुलदीप ने कैरी को वनडे में 5वीं बार आउट किया. कुलदीप ने 10 ओवर में 56 रन देकर डेविड वार्नर, मार्नश लाबुशेन और कैरी को पवेलियन भेजा जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम 49 ओवर में 269 रनों पर सिमट गई.

कुलदीप ने अपना पहला वनडे 2017 में खेला था. वह भारतीय टीम के लिए अब तक 81 वनडे खेल चुके हैं. उनके नाम 27.39 की औसत और 31.51 की स्ट्राइक रेट से 134 विकेट दर्ज है. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 5.22 का रहा है. वह वनडे करियर में एक बार पांच विकेट अपने नाम कर चुके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर छह विकेट रहा है. इस वर्ष कुलदीप ने आठ वनडे मैचों में 21.71 की औसत से 14 विकेट चटकाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL