• Tue. Feb 27th, 2024

हौंडा करेगा अपनी 7G एक्टिवा जल्द लांच

ByCreator

Nov 4, 2023    150816 views     Online Now 162

Honda Activa 7G Scooter : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle And Scooter India ) 23 जनवरी को भारतीय बाजार में एक नया टू-व्हीलर लॉन्च करने के लिए तैयार है! कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया इनवाइट टीज़र शेयर किया है ! जिसमें नए टू-व्हीलर के लॉन्च के बारे में संकेत दिए गए हैं। उम्मीद है कि नया टू-व्हीलर होंडा एक्टिवा 7G ( Honda Activa 7G ) वर्जन हो सकता है। खास बात यह है कि एक्टिवा का यह अवतार नई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनीक के साथ आएगा।

Honda Activa 7G Scooter


Honda Activa 7G Scooter

Honda Activa 7G Scooter

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle And Scooter India ) ने दिसंबर 2022 में नए स्कूटर के लिए H-Smart ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस ट्रेडमार्क का इस्तेमाल नई होंडा एक्टिवा 7G ( Honda Activa 7G ) के लिए कर सकती है। होंडा अपने BS4 स्कूटर और मोटर बाइक पर होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) का उपयोग कर रही है। इसके बाद BS6 में ट्रांज़िशन एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) तकनीक का इस्तेमाल किया गया। नए टीज़र से संकेत मिलता है कि कंपनी नई तकनीक पर काम कर रही है। इससे पता चलता है कि AI इस तकनीक का एक हिस्सा हो सकता है। हालांकि, 23 जनवरी को ही यह साफ हो पाएगा कि कंपनी कौन सी टेक्नोलॉजी ला रही है।

Honda Motorcycle And Scooter India कंपनी का यह कदम गेम चेंजर होगा 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle And Scooter India ) जल्द ही उत्पादकता बढ़ाने और वाहनों का माइलेज बढ़ाकर चलने की लागत कम करने के लिए डिज़ाइन की गई एक नई हाइब्रिड तकनीक पेश कर सकती है। कंपनी होंडा एक्टिवा 7G ( Honda Activa 7G ) में हाइब्रिड सिस्टम का भी इस्तेमाल कर सकती है, जिसमें अलग बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा ! इस बैटरी को किसी भी हाइब्रिड की तरह पुनर्योजी तकनीक के माध्यम से रिचार्ज किया जाएगा ! होंडा ने अभी तक हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है ! यदि कंपनी 10-15 किमी की केवल इलेक्ट्रिक सवारी की पेशकश करने में सफल होती है ! तो यह कदम भारतीय ऑटो बाजार के लिए गेम चेंजर हो सकता है।

वर्तमान Honda Activa 7G कीमत

होंडा एक्टिवा 7G ( Honda Activa 7G ) की कीमत सीमा 73086-76587 रुपये तक है ! इसके एक्टिवा 6G STD- 73086 रुपये, एक्टिवा 6G DLX- 75586 रुपये, एक्टिवा 125 ड्रम (BSVI)- 77062 रुपये, एक्टिवा 125 ड्रम अलॉय (BSVI)- 80730 रुपये, एक्टिवा 125 डिस्क (BSVI)- 84235 रुपये और एक्टिवा प्रीमियम एडिशन डीलक्स  इसकी कीमत 76587 रुपये है ! ये सभी एक्स-शोरूम कीमतें हैं। नए एक्टिवा 7G की कीमत इससे थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च किया जा सकता है

आने वाली नई होंडा एक्टिवा 7G ( Honda Activa 7G ) के शुद्ध इलेक्ट्रिक मोड में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक चलने की उम्मीद है ! होंडा 23 जनवरी को हाई-वोल्टेज, मजबूत हाइब्रिड डिजाइन भी पेश कर सकती है ! लंबी यात्राओं के लिए आईसीई का उपयोग हमेशा उपलब्ध रहेगा। हालाँकि, हाइब्रिड तकनीक से! दोपहिया वाहनों की मौजूदा कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है ! होंडा भारतीय बाजार में ईवी लॉन्च करने से पहले अपने 2W पोर्टफोलियो में हाइब्रिड तकनीक जोड़ने के लिए उत्साहित है ! हालांकि,होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( Honda Motorcycle And Scooter India )  कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

Hero Xoom 125 Scooter : जल्द होगा ये हीरो का शानदार स्कूटर, मिलेगा काम कीमत में शानदार माइलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL