• Fri. Jul 12th, 2024

पाकिस्तान एयरबेस में अलसुबह घुसे आतंकी, 3 लड़ाकू विमानों को किया आग के हवाले, 3 आतंकियों को सुरक्षा बल ने किया ढेर…

ByCreator

Nov 4, 2023    150827 views     Online Now 112

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकियों ने कहर बरपाया है. अबकी बार आतंकियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत स्थित मियांवाली वायुसेना के बेस पर हमला किया है. आतंकियों ने तीन लड़ाकू विमानों को जला दिया है, वहीं सुरक्षा बल के साथ हुई गोलीबारी में 3 आतंकी मारे गए हैं. तहरीक-ए-जिहाद नाम के आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी बयान में बताया गया कि 4 नवंबर को तड़के पाकिस्तान वायु सेना का मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस एक असफल आतंकवादी हमले को कोशिश की है. सैनिकों द्वारा तत्काल की गई जवाब कार्रवाई से हमले को नाकाम कर दिया गया, जिससे कर्मियों और संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई. सुरक्षाकर्मियों ने असाधारण साहस का परिचय देते हुए 3 आतंकवादियों को बेस में घुसने करने से पहले ही मार गिराया गया, जबकि बचे हुए 3 आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा घेर लिया गया है.

सेना के बयान के मुताबिक, हमले के दौरान पहले से ही ज़मीन पर खड़े तीन लड़ाकू विमानों और एक ईंधन बाउज़र को नुकसान पहुंचा है. क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक अभियान चलाया गया है.

टीजेपी ने ली जिम्मेदारी

तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने मियांवाली के एयरबेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. टीजेपी ने दावा किया है कई आत्मघाती हमलावर भी इसमें शामिल हैं. स्थानीय निवासियों ने हमले की पुष्टि करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो फुटेज पोस्ट किए हैं. आतंकवादी समूह ने यह भी दावा किया है कि उसने बेस पर मौजूद एक टैंक को भी नष्ट कर दिया है.

See also  रोटरी क्लब ऑफ रायपुर कॉस्मोपॉलिटन और कॉस्मो दीवास की नई नेतृत्व टीम की स्थापना

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL