• Tue. Feb 27th, 2024

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट के लिए ASI ने और मांगा समय, आज अदालत में होगी सुनवाई

ByCreator

Nov 30, 2023    150812 views     Online Now 133

Gyanvapi Survey. वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर की वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट दाखिल करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) द्वारा अधिक समय मांगने की याचिका पर आज यानी गुरुवार को सुनवाई होगी. वाराणसी जिला अदालत ने बुधवार को एएसआई से रिपोर्ट दाखिल करने के लिए अधिक समय मांगने का कारण बताने को कहा था.

रिपोर्ट सौंपने के लिए तीन सप्ताह का समय और मांगने की एएसआई की याचिका पर सुनवाई करते हुए जिला न्यायाधीश एके विश्वेश ने एएसआई से पूछा कि वह इसके लिए और समय क्यों मांग रहा है और उसे सुनवाई की अगली तारीख पर इस बारे में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया. सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की ओर से वकील मोहम्मद अखलाक ने एएसआई के बार-बार अतिरिक्त समय मांगने पर आपत्ति जताई.  एएसआई ने मंगलवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की वैज्ञानिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जमा करने के लिए तीन सप्ताह का और समय मांगा था.

इसे भी पढ़ें – ज्ञानवापी-काशी विश्वनाथ मामला एक दिसंबर तक के लिए स्थगित, जानिए अदालत का फैसला

बता दें कि जिला अदालत ने गत 21 जुलाई को एएसआई को ज्ञानवापी परिसर का सर्वेक्षण कर चार अगस्त तक रिपोर्ट पेश करने को कहा था और 24 जुलाई को सर्वेक्षण शुरू होने के बाद, पहले उच्चतम न्यायालय और फिर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश से तीन अगस्त तक काम रुका रहा. उसके बाद एएसआई ने सर्वेक्षण का काम पूरा करने के लिए चार हफ्ते का और वक्त मांगा था. बता दें कि काेर्ट ने सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करने के लिए 5 अगस्त को चार हफ्ते का और समय दिया था. उसके बाद अदालत ने 8 सितंबर को एएसआई को सर्वे का काम पूरा करने के लिए चार हफ्ते का समय दिया था. अब मामले में अगली सुनवाई आज होगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL