• Wed. Feb 28th, 2024

Car Astrology: कार में रखी ये चीजें बरसाती हैं ‘राहु’ का कहर! तुरंत हटा कर रखें ये चीजें

ByCreator

Nov 29, 2023    150817 views     Online Now 457

बहुत से लोग ज्योतिष शास्त्र में भरोसा रखते हैं और अपनी जरूरी या बड़े कामों को उसी के अनुसार करते हैं. अगर आप भी ज्योतिष शास्त्र में यकीन रखते हैं तो कार ओनर के तौर आपको कुछ बातें पता होनी चाहिए. उसका ख्याल भी रखना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि गाड़ी में गंदगी करने से या गाड़ी में कोई खराबी को लंबे समय तक ठीक न कराने से राहु खराब होता है. इसलिए, गाड़ी हमेशा साफ-सुथरी और मेंटेन रखें. गाड़ी में कूड़ा-कचरा नहीं होना चाहिए.

बार-बार गाड़ी का खराब होना बड़ा ज्‍योतिषीय संकेत हो सकता है. ऐसा मानते हैं कि यह व्यक्ति की कुंडली में राहु के खराब होने की ओर इशारा करता है. ऐसी स्थिति में दुर्घटना होने का योग भी बन सकता है. इसीलिए, इस मामले में सतर्क रहें.

पार्किंग से जुड़े वास्तु टिप्स

अगर आप घर में अपने वाहन के लिए कोई गैराज बनाना चाहते हैं, तो उसके लिये दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा का चुनाव करना चाहिए. ये दोनों ही दिशा अच्छी हैं, लेकिन इनमें से उत्तर-पश्चिम, यानि वायव्य कोण सबसे अच्छा है. यहां एक बात पर ध्यान देने की जरूरत है कि गैराज की उत्तर और पूर्व दिशा में वजन कम होना चाहिए. इसलिए वहां पर कोई भी वाहन पार्क करते समय ध्यान दें कि वाहन का मुख उत्तर या पूर्व की तरफ होना चाहिए.

कार की डिक्की में न रखें ये चीजें

लोग कई बार कार की डिक्की में गैर जरूरी चीजें रखें रहते हैं लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार डिक्की में रखी गैर-जरूरी चीजें अशुभ होती हैं. इससे शनि देव नाराज होते हैं, जो किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं रहता है.

इसीलिए, कार की डिक्की में बेकार, पुराने बिल, गैर-जरूरी कागज और खराब बोतलें आदि न रखें. अगर यह चीजें कार की डिक्की में पड़ी हों तो तुरंत निकालकर फेंक दें और डिक्की को साफ-सुथरी रखें.

गाड़ी में रखें ये चीज

भगवान की प्रतिमा: वास्तु के अनुसार, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए गाड़ी के डैशबोर्ड पर गणेशजी, दुर्गा माता या शिवजी की प्रतिमा जरूर रखें. मान्यता है कि इससे वास्तु दोष दूर होता है और देवी-देवताओं की कृपा से सभी दुख-संकट दूर होते हैं.

कछुआ: वास्तु के मुताबिक, नेगेटिविटी दूर करने के लिए गाड़ी में काला कछुआ रख सकते हैं. ऐसा करना बहुत मंगलकारी माना जाता है.

पानी की बोतल: वास्तु के अनुसार, गाड़ी में पानी की बोतल जरूर रखना चाहिए. मान्यता है कि इससे मन स्पष्ट और जागरूक रहता है और कार के अंदर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है.

मोर का पंख: कार में मोर का पंख, शिवजी का डमरू या मां दुर्गा की चुनरी रखना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और जीवन के सभी बाधाएं टल जाती हैं, लेकिन ध्यान रखें कि एल्कोहल का सेवन करके इन्हें फॉलो करने से किसी भी उपाय के पॉजिटिव रिजल्ट नहीं मिलते हैं.

क्रिस्टल स्टोन: गाड़ी में नेचुरल स्टोन या क्रिस्टल स्टोन रखना शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे कार में सकारात्मक ऊर्जा बरकरार रहती है.

चाइनीज सिक्के: कार में गोल्डन कलर के चाइनीज सिक्कों को रखना भी बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि यह गाड़ी के रंग, इंटीरियर और साइज के बीच संतुलन बनाए रखता है और वाहन का वास्तुदोष दूर होता है.

कार में ना रखें ये चीजें: वास्तु के मुताबिक, कार में कभी भी टूटी-फूटी चीजों को नहीं रखना चाहिए और ना ही गाड़ी में ज्यादा गंदगी फैली होनी चाहिए. इसके साथ ही कार के शीशों की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें.

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL