• Wed. Feb 21st, 2024

चांदी की तस्करी में दागदार हुई पुलिस! तस्करों ने स्पेशल टीम से की सौदेबाजी, CCTV VIDEO हुआ वायरल, गृहमंत्री ने लिया संज्ञान, एसपी ने दिए जांच के आदेश

ByCreator

Sep 14, 2022    150820 views     Online Now 226

दिनेश शर्मा,सागर। मध्यप्रदेश का सागर जिला चांदी की तस्करी के लिए बदनाम है. इस बार खाकी वर्दी भी चांदी की तस्करी में दागदार हो गई है. दरअसल यूपी-एमपी सीमा पर बने टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज का  वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है. करीब चार दिन पुराने एक घटनाक्रम में पुलिस की स्पेशल टीम की संदिग्ध भूमिका चर्चा में है. आनन-फानन में एसपी तरुण नायक ने एसपी स्कवॉड को भंग करने के साथ खुरई एसडीओपी को जांच के आदेश दिए हैं. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले का संज्ञान लिया है.

पुलिस से जुड़े मामलों को हल करने के लिए एसपी तरुण नायक ने जिले के चुनिंदा पुलिस अधिकारी और पुलिस कर्मियों को चुनकर एसपी स्कवॉड का गठन किया था. इस स्पेशल टीम ने कई गंभीर मामलों में बेहतरीन काम किया, लेकिन चांदी तस्करी में खुद उलझ गई.

Hindi Diwas Wishes 2022: देश के इकलौते हिंदी माता मंदिर में हुई पूजा-अर्चना, जानिए कैसे रखी गई थी मंदिर की नींव ?

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये घटना मालथौन थाना इलाके से गुजरने वाले नेशनल हाई-वे 44 के टोलप्लाजा का है. जहां चार दिन पहले आधी रात को शहर के कुछ पुलिसकर्मी अचानक पहुंच गए. जिनमें शहर के दो थानों प्रभारियों के भी शामिल होने की चर्चा हैं. टोलप्लाजा पर एसपी स्कवॉड ने एक चार पहिया वाहन को रोका और उसकी जांच की. बताया जा रहा है कि ये चार पहिया वाहन दिल्ली-आगरा की तरफ से आ रही थी. जिसमें सागर के तथाकथित सराफा व्यवसायी राम स्वरूप, सच्चू, विमल और दीना सवार थे. जांच में इनके पास करीब 2.50 क्विंटल से अधिक चांदी के जेवरात मिले.

चर्चा है कि स्पेशल टीम ने सराफा व्यापारियों पर दबाव बनाकर मोटी रकम वसूलकर बिना कोई मामला दर्ज कर चलता कर दिया. बताया जा रहा है कि वाहन में विमल नाम का सराफा व्यापारी मौजूद था. जो पहले तस्करी के मामले में पकड़ा जा चुका है. उसने स्पेशल टीम से सौदेबाजी कर मामला रफा दफा कर दिया.  मामला तब सुर्खियों में आया, जब मीडिया को भनक लगी और मालथौन थाना से जानकारी मांगी गई. तो मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा. फिर एसपी तरुण नायक ने मामले की जानकारी लगते ही स्पेशल टीम से पूछताछ की और खुरई एसडीओपी सुमित केरकेट्टा को जांच निर्देश दिए.

मासूम ‘अनाया’ के रगों में दौड़ रहा सफेद खूनः जांच के लिए ब्रिटेन भेजा जाएगा सैंपल, बीमारी के बाद खून का सैंपल लिया गया तो लाल की जगह व्हाइट रंग का निकला

एसपी ने स्क्वॉड में शामिल सिपाही प्रदीप शर्मा को वापस उसकी मूल पदस्थापना थाना महाराजपुर, आशीष गौतम को भानगढ़, मुकेश को शाहगढ़ और अमित चौबे को खुरई देहात के लिए रवाना कर दिया है. वहीं जांच अधिकारी सुकेरकेट्टा अधीनस्थ पुलिसकर्मियों के मोबाइल की लोकेशन, सीडीआर और मालथौन चेक पोस्ट के फुटेज की जांच कर रहे हैं. 

यह मामला मीडिया में उछलने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संज्ञान लिया है.  उन्होंने तरुण नायक से मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है. उम्मीद की जा रही है कि एक-दो दिन में एसडीओपी खुरई मामले की रिपोर्ट सौंप देंगे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL