• Tue. Apr 16th, 2024

कर्मचारियों को सरकार देने जा रही है ये तीन बड़े तोहफे देखे

ByCreator

Sep 17, 2022    150859 views     Online Now 166 ,

Employees PF : अगर आप केंद्रीय कर्मचारी ( Central Employees ) हैं तो आपके लिए खुशखबरी है ! मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही ऐसे बड़े तोहफे देने वाली है ! जिससे केंद्र सरकार के कर्मचारियों के खाते ( Employees Account ) में पैसे की बरसात होने वाली है ! इस कढ़ी में मोदी सरकार ऐसे तीन बड़े तोहफे देने जा रही है !

Employees PF

Employees PF

Employees PF

जो दिवाली के आसपास दिया जा सकता है ! तो आइए हम आपको यहां एक-एक करके बताते हैं ! दरअसल, आपको बता दें कि देश में केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारी ( Government Employees ) अपने काम का इंतजार कर रहे हैं ! जिससे सरकार इसमें कोई बड़ा फैसला ले सकती है !

PF ब्याज का पैसा जल्द ट्रांसफर होगा

बता दें कि केंद्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के खाते में पीएफ ब्याज का पैसा भी ट्रांसफर कर सकती है ! कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( Employees’ Provident Fund Organization ) त्योहारों से पहले ब्याज राशि को ग्राहकों के खाते में स्थानांतरित कर सकता है ! बताया गया है कि अक्टूबर के अंत तक 8.1 प्रतिशत की दर से ब्याज सभी के खाते में जुड़ जाएगा ! चालू वित्त वर्ष में  8.1 फीसदी की दर से ब्याज ( Employees Provident Fund Interest Rate ) तय किया गया है !

DA में होगी बंपर बढ़ोतरी : Employees PF

केंद्रीय कर्मचारियों को अगला तोहफा डीए ( Dearness Allowance ) में बंपर बढ़ोतरी होने वाला है ! जिससे सितंबर में इन कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होना तय है ! फिलहाल इन कर्मचारियों ( Government Employees ) को 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है !

वहीं इस बार इसे 4 फीसदी की दर से बढ़ाया जाना है तो सितंबर माह में कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए ( Dearness Allowance ) का लाभ मिलेगा ! इस लाभ से कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी होने जा रही है ! इसके साथ ही पेंशनभोगियों को 38 प्रतिशत की दर से डीआर भी प्राप्त करना होगा !

महंगाई भत्ते के साथ ही DA एरियर का मिलेगा पैसा

आपको बता दें कि इस दिवाली त्योहार पर कई तोहफे मिल सकते हैं ! जिसमें केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Employee ) को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के साथ ही उनके खातों में डीए एरियर का पैसा भी जमा कराया जाएगा ! आपको बता दें कि जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े हुए DA ( Dearness Allowance ) का पैसा मिलेगा ! इस तरह कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा एरियर के रूप में मिल जाएगा !

 यह भी जाने : –Kisan Vikas Patra News : डाकघर की इस स्कीम में करिए निवेश, इतने दिनों में दोगुना हो जाएगा आपका पैसा

LIC New Policy : LIC का जबरदस्त प्लान, सिर्फ एक बार जमा करें पैसा, जिंदगीभर मिलेंगे 50 हजार रूपये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL