• Fri. Jul 12th, 2024

CM भी हुए दरियादिल चरवाहे के मुरीद: डिंडोरी के गांव में पानी की समस्या खत्म करने चरवाहे ने दान दी जमीन, शिवराज ने ट्वीट कर की तारीफ

ByCreator

Sep 10, 2022    150822 views     Online Now 424

दीपक ताम्रकार,डिंडोरी। मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले में एक चरवाहे ने सीएम शिवराज समेत पूरे प्रदेश के लोगों का दिल जीत लिया. जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. आज के दौर में जमीन के लिए भाई-भाई में विवाद हो जाता है, लेकिन चरवाहा खेटु ने गांव में पानी की समस्या खत्म करने 1 हजार स्क्वायर फीट जमीन दान में दे दी. जिसकी सीएम शिवराज ने ट्वीट कर तारीफ की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने डिंडोरी जिले के चरवाहे की तारीफ की है. जिसने गांव वालों के लिए पानी की समस्या को दूर करने के लिए PHE विभाग को जमीन दान में दी. सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि जल ही जीवन है और प्यासे को पानी पिलाने वाले को अपार पुण्य प्राप्त होता है. डिंडोरी के खेटु वनवासी ने ‘नल जल योजना’ के लिए पानी की टंकी के निर्माण के लिए अपनी भूमि दान करने का वंदनीय कार्य किया है. मैं उनके इस पुनीत कार्य के लिए हृदय से अभिनंदन करता हूं.

दरअसल मवेशियों को जंगल में चराने वाला चरवाहा डिंडोरी जिला के शहपुरा जनपद क्षेत्र के ग्राम बरगाव निवासी है. जिसका नाम खेटु वनवासी हैं. खेटु की माने तो गांव में पानी की हर साल समस्या बनी रहती थी. गांव के लोग परेशान होते थे. यही सोचकर खेटु ने गांव की भलाई के लिए अपनी 1 हजार स्क्वायर फीट जमीन PHE विभाग को दान दे दी.

See also  MP Breaking: कटनी में बस ने बाइक सवारों को मारी टक्कर, हादसे में दो की मौत, इधर अलीराजपुर में ट्रेन से गिरने से युवक की मौत

चरवाहे ने जीता दिल: डिंडोरी में पानी की टंकी निर्माण के लिए दान दी जमीन, मंडला में जान जोखिम में डालकर डोंगी से नदी पार कर स्कूल पहुंच रहे बच्चे

अब खेटु की मदद से PHE विभाग और उनके ठेकेदार को कार्य करने में आसानी हो रही है. लगभग 4 करोड़ की लागत से होने जा रहे कार्य से 5 गांव को पानी उपलब्ध हो पाएगा. चरवाहे ने मुख्यमंत्री शिवराज का भी गांव में अहम योजना पहुंचाने के लिए धन्यवाद किया था.

वही PHE विभाग डिंडोरी के कार्यपालन यंत्री शिवम सिंहा ने बताया कि बरगांव में पानी के लिए टंकी बनना प्रस्तावित था, लेकिन ऊंचाई वाली जगह नहीं मिलने से कार्य में दिक्कत हो रही थी. लेकिन गांव के चरवाहे खेटु विभाग की मदद के लिए आगे आया. गांव की भलाई के लिए अपनी जमीन दान दे दी. जो की सराहनीय कदम है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL