• Tue. Jun 25th, 2024

बाबा रामदेव का बड़ा दावा, 5 साल में देंगे

ByCreator

Sep 16, 2022    150815 views     Online Now 328

Baba Ramdev Announcements News: बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वह अगले पांच साल में पांच लाख लोगों को रोजगार देंगे. रामदेव ने कहा कि पतंजलि का लक्ष्य एक लाख करोड़ रुपये का कारोबार करना है.

रामदेव ने कहा कि आने वाले समय में वह चार क्षेत्रों में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved), पतंजलि मेडिसिन (Patanjali Medicine), पतंजलि वेलनेस (Patanjali Wellness ) और पतंजलि लाइफ स्टाइल (Patanjali Lifestyle) ये चारों कंपनियां सुनिश्चित हैं.

रामदेव ने यह भी स्पष्ट किया कि फिलहाल मुख्यधारा का मीडिया हाउस खोलने का उनका कोई इरादा नहीं है, लेकिन देश की सांस्कृतिक-धार्मिक मीडिया लीड पतंजलि ( cultural-religious media lead is Patanjali) हैं.

रामदेव ने कहा कि हम करीब एक लाख स्कूलों को भारतीय शिक्षा बोर्ड (Indian Board of Education) से जोड़ने जा रहे हैं. इससे शिक्षा के क्षेत्र में लाखों नौकरियां पैदा होंगी.

चिकित्सा के क्षेत्र में पतंजलि वेलनेस, पहले पतंजलि वेलनेस का एक हजार आईपीडी-ओपीडी फिर पांच-दस हजार और लक्ष्य एक लाख पतंजलि वेलनेस सेंटर देश और दुनिया में स्थापित करने का है.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

See also  माधुरी दीक्षित की मां का 91 साल में निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL