• Mon. Apr 29th, 2024

ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नागपुर विश्वविद्यालय की प्राजक्ता ने हाफ मैराथन में जीता रजत पदक – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 16, 2023    150816 views     Online Now 288

Sports News. राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने वाली प्राजक्ता गोडबोले ने तमिलनाडु शारीरिक शिक्षण व क्रीड़ा विश्वविद्यालय, चेन्नई द्वारा आयोजित ऑल इंडिया इंटर-यूनिवर्सिटी एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं के हाफ मैराथन में रजत पदक अपने नाम किया जबकि पुरुषों में लीलाधर बावने को 8वें स्थान से संतोष करना पड़ा. इसके अलावा स्टीपलचेज में सौरव तिवारी ने पुरुष वर्ग में छठा और महिला वर्ग में रिया दोहतरे ने 7वां स्थान हासिल किया.

महिला कॉलेज की छात्रा प्राजक्ता ने एक घंटा 18 मिनट 14 सेकंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही. शिवाजी विश्वविद्यालय की रेशमा केवटे ने स्वर्ण और नीतू कुमारी ने कांस्य पदक जीता. पुरुषों में अरविंद बाबू देशमुख विद्यालय के लीलाधर ने एक घंटा 10 मिनट 57 सेकंड के समय के साथ 8वां स्थान हासिल किया. अरुण राठौड़ पहले, विवेक मोरे दूसरे और शीरीन जोस तीसरे स्थान पर रहे.

नागपुर विश्वविद्यालय और बिंझानी कॉलेज के छात्र सौरभ ने पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज में 9.00.18 के समय के साथ 8वां स्थान हासिल किया जबकि उनके सहयोगी रोहित झा को 10वें स्थान से संतोष करना पड़ा. गुलाब नबी आजाद शारीरिक शिक्षण कॉलेज के रोहित ने 9.05.60 का समय रिकॉर्ड किया. वहीं, चक्रपाणि कॉलेज की रिया महिला वर्ग में 11.00.61 का समय निकालकर 7वें स्थान पर रही.

धावक शादाब पठान, लीलाधर, सौरव, प्राजक्ता, रिया ने चैंपियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए क्वालीफाई किया. इसके अलावा आशुतोष बावने (800 मीटर दौड़), नयन सरदे (110 मीटर बाधा दौड़), रोहित (3000 मीटर स्टीपलचेज) ने भी इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया. इस वर्ष के खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए पहले 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया है. आशुतोष 16वें, नयन 9वें और रोहित झा 10वें स्थान पर हैं. नागपुर विवि के क्रीड़ा संचालक डॉ. शरद सूर्यवंशी ने एथलीटों द्वारा हासिल की गई सफलता पर संतोष व्यक्त किया.

Related Post

Lok Sabha Election 2024: कल MP आएंगे राजनाथ सिंह, प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे जनसभा
हेट स्पीच पर पीएम मोदी-राहुल गांधी EC को आज देंगे जवाबः जानें किस नफरती बयान पर दोनों को मिला है नोटिस
अनियंत्रित होकर पलटा डंपर, मकान क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL