• Thu. Jun 13th, 2024

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान Tim Paine ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जानिए क्यों छोड़ी थी कप्तानी – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 17, 2023    150814 views     Online Now 156

Sports News. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास ले लिया. उन्होंने तस्मानिया के क्वींसलैंड के खिलाफ शेफील्ड शील्ड प्रथम श्रेणी मैच के समाप्त होने के बाद इसकी घोषणा की. मैच के अंतिम दिन सभी खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जिससे वह काफी भावुक हो गए. इस विकेटकीपर बल्लेबाज पेन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 35 टेस्ट मैच खेले जिनमें से 2018 से लेकर 2021 तक 23 टेस्ट मैचों में उन्होंने कप्तानी की.

बता दें कि सैंडपेपर विवाद के बाद पेन ने टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी. दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंसने के बाद स्टीव स्मिथ से कप्तानी छीन ली गई थी जिसके बाद पेन ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान बने थे. उन्होंने 2021 में तब टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी जब पता चला था कि उन्होंने क्रिकेट तस्मानिया की एक पूर्व कर्मचारी को आपत्तिजनक संदेश भेजे थे.

पेन ने 2017 में एक महिला को अश्लील मैसेज और फोटो भेजे थे. बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी जांच की. उस समय उन्हें क्लीन चिट दी गई थी. लेकिन, पिछले वर्ष एशेज शुरू होने से ठीक पहले 38 वर्षीय दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अचानक से टीम की कप्तानी छोड़ दी. उनके अश्लील मैसेज और फोटो वायरल हो गए थे. पेन ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 11 टेस्ट में जीत दिलाई जबकि आठ मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

पेन ने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ लॉर्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 35 टेस्ट, 35 वनडे क्रिकेट और 12 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 1,534 रन, वनडे में 890 रन और टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया के लिए 82 रन बनाए. तीनों प्रारूप में उनके नाम सिर्फ एक शतक दर्ज है. टेस्ट में उन्होंने नौ अर्धशतक और वनडे में एक शतक सहित पांच हाफ सेंचुरी लगाई है. टी20 अंतरराष्ट्रीय में वह एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके.

See also  Hit And Run New Law: ट्रक एवं स्कूल बस यूनियन ऑपरेटर्स के साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने की बैठक, नए कानून को लेकर दी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL