• Tue. Feb 27th, 2024

VIDEO : 12 फीट लंबे किंग कोबरा को देखकर दहशत में आए ग्रामीण, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा… – Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 17, 2022    150861 views     Online Now 450

कोरबा। कोरबा वन मंडल के वन परीक्षेत्र पसरखेत क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मदनपुर में 12 फीट लंबा किंग कोबरा मिला है. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद किंग कोबरा को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया. पूरे घटनाक्रम के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई थी. Also read : CG में किसानों को CM का तोहफा: भूपेश बघेल ने दिवाली से पहले अन्नदाताओं की झोली में डाले 1866 करोड़, एक क्लिक में छाई खुशियों की मुस्कान

जानकारी के अनुसार, काम के सिलसिले में मदनपुर पहुंचे ग्रामीण चंद्रशेखर राठौर की नजर आबादी वाले क्षेत्र में विशाल और जहरीले सर्प पर पड़ी. इसकी सूचना मिलने पर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे आरसीआरएस प्रमुख अविनाश यादव ने फिरतु राम के मकान के एक कोने में सर्प नजर आया. उन्होंने देखते ही सर्प को पहचान विलुप्त प्रजाति किंग कोबरा के रूप में की, जिसकी जानकारी उन्होंने कोरबा दक्षिण एसडीओ आशीष खेरवार को दी.

Also read : CM बघेल का बड़ा फैसला, अब समर्थन मूल्य में अरहर, मूंग और उड़द भी खरीदेगी सरकार…

सूचना पर पसरखेत रेंज के डिप्टी रेंजर सहित कुछ कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे. उनकी मौजूदगी में टीम ने किंग कोबरा को घंटों की मश्कत के बाद रेस्क्यू कर पकड़ा. इस दौरान विवाद की स्थिति तब बन गई, जब सांप को लेकर अनजान लोगों को जंगल की ओर जाते देख ग्रामीणों ने सवाल-जवाब शुरू कर दिया. वह जहरीले सर्प को समीप के जंगल छोड़े जाने पर आपत्ति जताने लगे.

Also read : धनतेरस पर कुबेर भंडारी मंदिर में उमड़ती है भक्तों भीड़, जानिए जीवनभर कुबेर देवता की कृपा…

इस बात की जानकारी मिलते हैं, डीएफओ प्रियंका पांडे तत्काल मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी दी. प्रियंका पांडे ने बताया कि किंग कोबरा मदनपुर बताती इलाके में पहले भी देखा गया है. अभी मिला किंग कोबरा लगभग 12 फीट से अधिक लंबा है, और मोटाई भी काफी है, जिसे रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया है.

बताया गया कि क्षेत्र में किंग कोबरा को लेकर एक विशेष टीम काम कर रही है. ग्रामीणों से अपील की जा रही है किंग कोबरा देखे जाने पर तत्काल वन विभाग के कर्मचारियों को सूचित करें.

देखिए वीडियो …

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL