• Mon. Mar 27th, 2023

PM MODI उज्बेकिस्तान के लिए रवाना, इन नेताओं

ByCreator

Sep 15, 2022

PM Modi Uzbekistan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आपको शंघाई शिखर सम्मेलन में ले जाने के लिए समरकंद के लिए रवाना हो गए हैं. उज्बेकिस्तान के दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी कई सभाओं में शामिल होंगे. उनके रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से भी मिलने की उम्मीद है.

समरकंज के लिए रवाना होने से पहले, पीएम मोदी ने कहा कि वह मौजूदा मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने, समूह के भीतर विस्तार और सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं.

प्रधान मंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin), चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और ईरानी नेता इब्राहिम रायसी (Chinese President Xi Jinping and Iranian leader Ibrahim Raisi) सहित अन्य नेताओं के साथ एससीओ के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. राष्ट्रपति शौकत मिर्जियोयेव के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी उज्बेकिस्तान के दौरे पर हैं. उज्बेकिस्तान एससीओ का वर्तमान अध्यक्ष है.

जाने से पहले एक बयान में, मोदी ने कहा, “एससीओ शिखर सम्मेलन (SCO Summit 2022) में, मैं वर्तमान, क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों, एससीओ के विस्तार और संगठन के भीतर बहुआयामी और पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को और गहरा करने पर विचारों का आदान-प्रदान करना चाहता हूं. उन्होंने कहा, “उज़्बेक राष्ट्रपति पद के तहत व्यापार, अर्थव्यवस्था, संस्कृति और पर्यटन के क्षेत्र में आपसी सहयोग के लिए कई फैसले लिए जाने की उम्मीद है.”

प्रधान मंत्री ने कहा कि वह राष्ट्रपति मिर्जियोयेव से मिलने के लिए भी उत्सुक हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे 2018 में उनकी भारत यात्रा याद है. उन्होंने 2019 में वाइब्रेंट गुजरात समिट में भी बतौर विशेष अतिथि भाग लिया था. इसके अलावा मैं शिखर सम्मेलन में शामिल होने वाले कुछ अन्य नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करूंगा.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Post

CG NEWS : सड़क हादसे में विधायक पुत्र का निधन, सकते में परिवार, सीएम भूपेश ने जताया दुख – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar
बिना इंटरनेट देख पाएंगे YouTube Videos, बस करना होगा ये छोटा-सा काम – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar
अब इनका नंबर है… सटोरियों के बाद भू-माफियाओं पर चलेगा हंटर, 95 लोगों की जुर्म की कुंडली तैयार ! CMO के पत्र से गुनहगारों के बीच खलबली… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed