• Thu. Jun 13th, 2024

UP Free Laptop Yojana DG Shakti : डीजी शक्ति से होगा वितरण, देखें पंजियन प्रक्रिया

ByCreator

Sep 9, 2022    150819 views     Online Now 446

UP Free Laptop Yojana DG Shakti : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार द्वारा शुरू की गई, सरकार ऐसे सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप प्रदान करेगी, जिन्होंने पिछली परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं। अगर आप भी यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) का लाभ लेना चाहते हैं तो यूपी फ्री लैपटॉप योजना कैसे प्राप्त करें? रजिस्ट्रेशन करने के लिए हम आपको यहां इसकी पूरी जानकारी देने जा रहे हैं ।

UP Free Laptop Yojana DG Shakti

UP Free Laptop Yojana DG Shakti

UP Free Laptop Yojana DG Shakti

अगर आप उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) फ्री लैपटॉप योजना 2022 का लाभ लेना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हैं, हम आपको यहां विस्तार से बताएंगे कि फ्री लैपटॉप लेने के लिए आपको क्या करना होगा और इसके लिए कौन से दस्तावेज जरूरी हैं और आप कहां हैं यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) का लाभ लेने के लिए आवेदन करना होगा, पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पढ़ें।

उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh )  मुख्यमंत्री लैपटॉप वितरण योजना के तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी नई योजना शुरू की है, इस योजना का नाम Up Free Laptop Yojana 2021 रखा गया है, इस योजना के कारण उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा इस यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) का शुभारंभ किया जाएगा, श्री आदित्यनाथ योगी मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना उन सभी छात्रों को दी जाएगी जिन्होंने हाल ही में 12 वीं की परीक्षा अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण की है और उन्हें कॉलेज में प्रवेश मिलेगा।

See also  20 हजार में खरीदें सिर्फ पुरानी HF Deluxe Self

तो प्रिय छात्रों, आप भी कॉलेज में अपना प्रवेश प्राप्त करके यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) का लाभ उठा सकते हैं, यह योजना ऑनलाइन के माध्यम से शुरू की जा रही है, इसलिए हम आपको यहां लैपटॉप वितरण योजना के आवेदन और पात्रता के बारे में बताएंगे।

UP Free Laptop Yojana

ऐसे सभी उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh )  छात्र जो 10वीं, 12वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं और किसी भी डिप्लोमा में स्नातक हैं, उन्हें यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) से जोड़ा जाएगा। वे सभी छात्र जो आईटीआई या पॉलिटेक्निक में नामांकित हैं और अपनी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, उनके कौशल को बढ़ावा देने के लिए उन्हें मुफ्त लैपटॉप योजना से जोड़ा जाएगा।

बढ़ते विधानसभा चुनाव के बीच उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार 25 दिसंबर को उत्तर प्रदेश में पीजी, स्नातक, मेडिकल इंजीनियरिंग और कौशल विकास प्रशिक्षण से जुड़े छात्रों को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण योजना की शुरुआत की. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आयोजित इस यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) कार्यक्रम का आयोजन राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में किया गया.

Uttar Pradesh Free Laptop Yojana

रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh )  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 छात्रों को अपने हाथों से टैबलेट और स्मार्टफोन दिए. इसके बाद स्टेडियम में मौजूद 60 हजार छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे गए।

इस यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को 1.5 करोड़ रुपये और उनके कोच विजय शर्मा को 10 लाख रुपये देकर सम्मानित किया. बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने मुफ्त लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्टफोन योजना के तहत एक करोड़ छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट देने का वादा किया है.

See also  फफक-फफक कर रो पड़ी Rakhi Sawant... रोते-रोते कही ये बात - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

पाठ्यक्रम सामग्री से मिलेगी रोजगार की जानकारी

आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद कुमार ने कहा कि स्मार्टफोन और टैबलेट में पढ़ाई के लिए ऑनलाइन सामग्री उपलब्ध होगी. साथ ही रोजगार से जुड़ी जानकारी भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि डीजी शक्ति अध्ययन एप यूपी फ्री लैपटॉप योजना ( Uttar Pradesh Free Laptop Yojana ) में मिलने वालें स्मार्टफोन और टैबलेट में इंस्टाल है। एप के माध्यम से संबंधित विश्वविद्यालय या विभाग छात्रों को अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराएगा । उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) सरकार की ओर से रोजगार संबंधी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी जानें :- 

Free Ration Scheme Updated : फ्री राशन लेने वालों के लिए खुशखबरी, सितंबर में भी मिलेगा गेहूं-चावल

Sukanya Samriddhi Account September : अब सुकन्या खाते में मिलेंगे 66 लाख , देखें इसकी पूरी गणना

Vidhwa Pension Yojana Double Amount Check : विधवा पेंशन की राशि हुई डबल , अब मिलेंगे 4500 रुपए

The post UP Free Laptop Yojana DG Shakti : डीजी शक्ति से होगा वितरण, देखें पंजियन प्रक्रिया appeared first on achchhikhabar.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL