• Tue. Jun 25th, 2024

लगातार कम होते जा रहे है लोहे के दाम, जानिए कितने

ByCreator

Sep 15, 2022    150820 views     Online Now 332

Today Sariya Price : लगातार कम होते जा रहे है लोहे के दाम, जानिए कितने है आज के ताजे भाव : आज सरिया की कीमत ( Sariya Bhav ) लगातार घट रही है, जानिए लोहे की कीमत, जानें कितनी है आज की ताजा कीमत क्योंकि अपना घर बनाना कोई छोटी बात नहीं है। क्या आप नहीं जानते कि बहुत से लोगों का सपना होता है कि वे अपना खुद का घर बनाएं क्योंकि निर्माण सामग्री दिन-ब-दिन बहुत महंगी होती जा रही है।

Today Sariya Price

Today Sariya Price

Today Sariya Price

लेकिन अगर आप अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो वह दिन आ गया है, निर्माण सामग्री की कीमतों में भारी गिरावट आई है, देखें कि कीमत कितनी कम हो गई है।

निर्माण सामग्री के दामों में कमी आई है

अगर आप भी इन कारणों से अभी तक अपना घर नहीं बना पाए हैं तो यह समय आपके लिए सबसे अच्छा है। दरअसल, निर्माण सामग्री की कीमतों में कमी आई है। कुछ समय पहले तक रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे सीमेंट और सरिया के दाम ( Cement Sariya Price ) में कमी आई है। यह गिरावट सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और मानसून के कारण मांग में कमी के कारण बताई जा रही है।

जानिए अपने शहर के बार और सीमेंट की कीमत

देश के प्रमुख शहरों में बार दरें अलग-अलग डिग्री पर आ गई हैं। आयरनमार्ट वेबसाइट बार के मूल्य आंदोलनों की निगरानी करती है और तदनुसार कीमतों को अपडेट करती है। देश के प्रमुख शहरों की बात करें तो पिछले एक महीने के दौरान कानपुर और मुजफ्फरनगर में बार के रेट सबसे तेजी से नीचे आए हैं।

See also  किसान मानधन योजना में ऐसे मि

Today Sariya Price – आज की ताजा दरें देखें

Variety Quantity Price Today
10 mm TMT Bars 1 Kg Rs. 60.00
12 mm TMT Bars 1 Kg Rs. 60.00
16 mm TMT Bars 1 Kg Rs. 60.00
20 mm TMT Bars 1 Kg Rs. 55.00

यह गिरावट मानसून के कारण मांग में कमी के कारण बताई जा रही है।

खबरों के मुताबिक टीएमटी सरिया का खुदरा भाव ( TMT Sariya Price ) 60 हजार रुपये प्रति टन के करीब आ गया है. अप्रैल में यह 75 हजार रुपये प्रति टन के करीब था। सरिया का खुदरा भाव ( Sariya Bhav ) 55 रुपये प्रति टन से कम हो गया है, जो अप्रैल में 80 हजार के स्तर को पार कर गया था। इस दौरान ब्रांडेड सरिया की कीमत 1 लाख रुपये प्रति टन से घटकर 85 हजार रुपये प्रति टन से कम हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL