• Sun. Jun 16th, 2024

मन में कोई बुरी भावना नहीं है, ऑस्ट्रेलिया लौटकर अच्छा लग रहा है : जोकोविच – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 29, 2022    150820 views     Online Now 156

स्पोर्ट्स डेस्क. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovik) ने फिर से दोहराया है कि एक वर्ष पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट से पूर्व ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किए जाने को लेकर उनके मन में कोई बुरी भावना नहीं है और वह उस देश लौटकर अच्छा महसूस कर रहे हैं जहां उन्होंने काफी सफलताएं हासिल की हैं.

जोकोविच को कोविड-19 का टीकाकरण नहीं कराने के कारण 12 महीने पहले ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था. तब ऑस्ट्रेलिया में टीकाकरण को लेकर सख्त नियम थे. बाद में कोविड-19 से जुड़े कड़े दिशा-निर्देशों को वापस ले लिया गया और नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने जोकोविच पर लगा 3 वर्षों का प्रतिबंध भी हटा दिया. उसने जोकोविच को 16 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा लेने के लिए वीजा भी प्रदान किया.

इस देश में मैनें बहुत सफलताएं हासिल की हैं

जोकोविच मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंचे. उन्हें अगले सप्ताह एडिलेड इंटरनेशनल में हिस्सा लेना है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है. यह ऐसा देश है जहां मैंने बहुत सफलताएं हासिल की हैं, विशेषकर मेलबर्न में. मैं सभी ग्रैंड स्लैम में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सबसे अधिक सफल रहा हूं. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि आगे सब कुछ अच्छा रहेगा. निश्चित तौर पर दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता. मैं अच्छी टेनिस खेलने और दर्शकों में अच्छी भावनाएं लाने की कोशिश करूंगा.

निर्वासन की घटना को भूलना आसान नहीं

इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि उनके लिए निर्वासन को भूलना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर 12 महीने पहले जो कुछ हुआ, वह मेरे लिए, मेरे परिवार के लिए, मेरी टीम के लिए और जो भी मेरा करीबी था उसके लिए आसान नहीं था. इस तरह से देश छोड़ना निराशाजनक था. आप इस तरह की घटनाओं को नहीं भूल सकते हैं. लेकिन मैं अब उससे आगे बढ़ने पर ध्यान दे रहा हूं.

See also  लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना की कांग्रेस में 'घर वापसी', बीजेडी और बीजेपी पर निशाना साधा, कहा- मुझे यकीन है कि इंडिया अलायंस BJD-BJP को हरा देगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL