• Tue. Jun 25th, 2024

आयरलैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, T20 series में दोनों टीमें होंगी आमने–सामने – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 17, 2023    150817 views     Online Now 146

Sports News. भारतीय क्रिकेट टीम इस वर्ष अगस्त में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करेगी. क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार को इस कार्यक्रम की घोषणा की. इसके अनुसार, आयरलैंड मार्च और अप्रैल में बांग्लादेश के दौरे के साथ अपने कैलेंडर की शुरुआत करेगी. इसके बाद टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाएगी.

आयरलैंड टीम 18 मार्च से 8 अप्रैल तक बांग्लादेश का दौरा करेगी. इस दौरे पर सबसे पहले वह तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी और फिर इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. आखिर में दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट मैच भी खेला जाएगा. इसके बाद आयरलैंड की टीम श्रीलंका दौरे पर जाएगी जहां 16 से 28 अप्रैल के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. दोनों दौरे आयरिश टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं.

भारतीय टीम 18-23 अगस्त तक आयरलैंड का दौरा करेगी. वहां दोनों देशों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद आयरलैंड की टीम 20-26 सितंबर तक तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए फिर से इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. भारतीय टीम ने पिछले वर्ष भी आयरलैंड का दौरा कर दो टी20 मैचों की सीरीज खेली थी और उसे 2-0 से अपने नाम किया था और उस टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या थे.

इससे पहले कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के नेतृत्व में टीम नौ से 14 मई तक लंदन के चेम्सफोर्ड में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. यह सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगी. इसके बाद टीम एक से चार जून तक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी. इस दौरे पर टीम यदि विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने में विफल रहती है तो फिर उसके कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जाएगा. भारतीय टीम के दौरे को लेकर क्रिकेट आयरलैंड ने कहा कि जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में टी20 सीरीज के लिए आएंगे तो आयरलैंड के क्रिकेट प्रशंसक दुनिया की नंबर–1 टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे.

See also  Post Office All Schemes Interest

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL