• Tue. Feb 27th, 2024

Sajda Controversy: Mohammed Shami ने सजदा करने को लेकर ट्रोलर्स को जमकर धोया, जानिए खिलाड़ी ने खुद को क्या बताया…

ByCreator

Dec 14, 2023    150812 views     Online Now 306

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पिछले महीने समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने टूर्नामेंट के लीग मैचों में तीन बार पांच विकेट हॉल लेने का कारनामा किया. वह सात मैचों में 10.71 की औसत से 24 विकेट चटकाने में सफल रहे. उनके बाद विश्व कप विजेता टीम के स्पिनर एडम जाम्पा (Adam Zampa) रहे, जिन्होंने 11 मैचों में 23 विकेट झटके. अब शमी ने विश्व कप के ग्रुप मैच में पांच विकेट लेने के बाद अपने सजदा करने के निराधार अफवाहों पर ट्रोलर्स को जमकर क्लास ली. दरअसल, श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ लीग मैच में शमी द्वारा पांच विकेट लेने का जश्न मनाने के बाद सोशल मीडिया के एक वर्ग ने विवाद पैदा करने की कोशिश की. एक वायरल वीडियो में शमी ने श्रीलंका की पारी के 13वें ओवर में कसुन राजिथा (Kasun Rajitha) को आउट करके पांच विकेट पूरे करने के बाद घुटनों के बल बैठकर और दोनों हाथों से जमीन को छुआ.

बता दें कि, शमी ने एक कार्यक्रम में दौरान कहा कि उन्हें एक मुसलमान और एक भारतीय (Proud Muslim and an Indian) होने पर गर्व है और अगर वह उस दौरान नमाज पढ़ना चाहते तो उन्हें कोई भी नमाज पढ़ने से नहीं रोकता. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहा कि उन्होंने पहले पांच विकेट लेने के बाद कभी सजदा नहीं किया और वह इस बात से हैरान थे कि श्रीलंका के खिलाफ सनसनीखेज गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद उनके जश्न मनाने के तरीके के बारे में कैसे आधारहीन कहानियां बनाई गई. शमी ने विश्व कप के दौरान दो बार न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ पांच विकेट लिए जबकि एक बार श्रीलंका के विरूद्ध यह कारनामा किया.

33 वर्षीय शमी ने कार्यक्रम में कहा कि अगर मैं सजदा करना चाहता, तो मुझे कौन रोक सकता है? मैं किसी को भी प्रार्थना करने से नहीं रोकूंगा. अगर मैं सजदा करना चाहता हूं, तो मैं करूंगा. इसमें समस्या क्या है? मैं गर्व से कहूंगा कि मैं एक मुस्लिम हूं. मैं गर्व से कहूंगा कि मैं भारतीय हूं. इसमें दिक्कत क्या है? अगर मुझे किसी से प्रार्थना करने की अनुमति मांगनी है, तो फिर मुझे इस देश में क्यों रहना चाहिए? क्या मैंने पहले कभी पांच विकेट लेने के बाद सजदा किया है? शमी ने कहा कि मैंने कई बार पांच विकेट लिए हैं. आप मुझे बताएं कि मुझे कहां प्रार्थना करनी है तो मैं वहां जाकर प्रार्थना करूंगा. शमी ने अब तक 101 वनडे मैचों में 195 विकेट लिए हैं जबकि 64 टेस्ट मैचों में उनके नाम 229 विकेट दर्ज है. उन्होंने 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 24 विकेट लिए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL