• Tue. Feb 27th, 2024

रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए CM, मल्लिकार्जुन खरगे ने किया ऐलान, 7 दिसंबर को लेंगे शपथ

ByCreator

Dec 5, 2023    150813 views     Online Now 459

कांग्रेस हाईकमान ने अपनी तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी को राज्य के नए मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. शपथ ग्रहण समारोह सात दिसंबर को होगा. रेवंत रेड्डी के नाम की घोषणा से कुछ देर पहले कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष और विधायक एन उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा था कि वह भी मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं. हालांकि, जब कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रेवंत रेड्डी के नाम की घोषणा की तो उनके साथ उत्तम कुमार रेड्डी भी मौजूद थे.

वेणुगोपाल ने कहा, ”विधायक दल के नेता का फैसला करने के लिए सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हैदराबाद में हुई थी. इस बैठक में पर्यवेक्षक मौजूद थे. विधायक दल ने एक प्रस्ताव पारित कर विधायक दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अधिकृत किया था.”

उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश प्रभारी माणिक राव ठाकरे और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री एवं पर्यवेक्षक डीके शिवकुमार ने खड़गे को रिपोर्ट सौंपी. वेणुगोपाल ने कहा, “इस रिपोर्ट पर विचार करने और वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने यह फैसला किया कि रेवंत रेड्डी विधायक दल के नेता होंगे. उन्होंने कहा कि इस नयी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता तेलंगाना के लोगों की अकांक्षाओं और पार्टी द्वारा दी गई ‘गारंटी’ को पूरा करना है.

वेणुगोपाल ने उप मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल से जुड़े सवाल पर कहा कि आगे के विवरण के बारे में बाद में सूचित किया जाएगा. “यह ‘वन मैन शो’ नहीं होगा, यह एक टीम होगी. कांग्रेस एक टीम के साथ आगे बढ़ेगी.” उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण सात दिसंबर को होगा. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार दोपहर बैठक की, जिसमें रेवंत रेड्डी के नाम पर मुहर लगाई गई. रेड्डी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए पहले से ही लगभग तय माना जा रहा था. उन्हें हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत का श्रेय दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL