• Wed. Feb 28th, 2024

Rajasthan Election 2023: राज्य में 25 नवंबर को होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जयपुर की पूर्व मेयर ज्योति खंडेलवाल और राजस्थान कांग्रेस के दो पूर्व विधायक-चंद्रशेखर बैद और नंदलाल पूनिया शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए.

प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पार्टी कार्यालय में कांग्रेस के इन नेताओं का स्वागत किया. भाजपा पदाधिकारियों ने ज्योति खंडेलवाल और अन्य को भगवा दुपट्टा पहना कर उनका पार्टी में स्वागत किया. इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा हवा नहीं तूफान है. लोगों को पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास है. इसलिए लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं. जिनकी ख़ुद की अब कोई गारंटी नहीं, उनकी गारंटी का कोई मतलब नहीं. गारंटी तो मोदी सरकार की है जो असंभव को संभव करके दिखाती है.

BJP
BJP

सूत्रों के मुताबिक ज्योति खंडेलवाल किशनपोल विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर मैदान में उतर सकती हैं. माना जा रहा है कि किशनपोल विधानसभा सीट के लिए बीजेपी को मजबूत उम्मीदवार की तलाश थी.

ज्योति मिर्धा और ज्योति खंडेलवाल

राजस्थान में कांग्रेस की दो बड़ी महिला चेहरा ज्योति खंडेलवाल और ज्योति मिर्धा ने बीजेपी जॉइन कर ली है. इसके बाद कई समीकरण बनने लगे हैं. जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से वैश्य वर्ग से आने वाले अशोक लाहोटी का बीजेपी ने टिकट काट दिया है. इससे जहां वैश्य वर्ग नाराज हो रहा था उसे साधने के लिए बीजेपी ने ज्योति को बीजेपी में जॉइन करा दिया है. ज्योति मिर्धा बीजेपी में आने के बाद नागौर में भी इसका असर दिखने लगा है. हनुमान बेनीवाल ने भी अपनी रणनीति में बदलाव के संकेत दिए हैं.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL