• Tue. Jun 25th, 2024

Punjab Weather : पंजाब में मई महीने में फरवरी जैसा एहसास, पारा 24.8 डिग्री – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

May 3, 2023    150820 views     Online Now 466

मौसम में लगातार हो रहे बदलाव की वजह से 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने वाला तापमान इस बार नीचे जा रहा है. इस बार मई महीने में फरवरी जैसा एहसास हुआ है.

पंजाब और हरियाणा के अधिकतर जिलों में बारिश और ठंडी हवाओं की वजह से तापमान में भारी गिरावट आई है. लुधियाना की अगर बात करें तो शहर में 13 डिग्री की रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है और पारा 24.8 डिग्री बना हुआ है.

rain
Punjab Weather

मौसम विभाग के अनुसार, इस बार मई के 2 सप्ताह गर्मी से राहत वाले रहेंगे.

इस बार मई महीने की शुरुआत ठंड के साथ हुई है. 36 साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि चंडीगढ़ का अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक नीचे लुढ़क गया. पश्चिमी विक्षोभ के कारण हरियाणा-पंजाब के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि से तापमान में लगातार गिरावट आ रही है. हरियाणा के गर्म इलाकों में शामिल हिसार की बात करें तो पिछली साल मई महीने में जिले का तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस था, जो आज 23.4 डिग्री सेल्सियस है.

14 मई के बाद तापमान में होगी बढ़ोतरी

मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा और पंजाब में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अभी येलो अलर्ट जारी है. अभी पंजाब हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अब 14 मई के बाद तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है.

Punjab Weather: Feel like February in Punjab, mercury 24.8 degree

See also  10 जून महाकाल भस्म आरती: भगवान महाकाल के मस्तक पर त्रिपुंड और त्रिनेत्र अर्पित कर राजा स्वरूप में दिव्य श्रृंगार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL