• Wed. Feb 28th, 2024

उत्तराखंड में महिलाओं के लिए जल्द बनेगी नीति, मंत्री रेखा आर्य ने बताई ये खास बातें

ByCreator

Nov 17, 2023    150818 views     Online Now 411

देहरादून. महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा, प्रदेश में महिलाओं के लिए जल्द नीति बनेगी, इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा. उन्होंने अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर इसका प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा, इस संबंध में शासन स्तर पर भी एक बैठक होगी.

प्रयास किया जा रहा है कि अगले साल 2024 में नीति लागू हो सके. मंत्री रेखा आर्य ने शासकीय आवास पर विभाग की समीक्षा बैठक में कहा, आबकारी विभाग से महिला कल्याण कोष के लिए आठ करोड़ रुपये मिले हैं. विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि महिलाओं और बच्चों के लिए यह धनराशि किस तरह से काम आए इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जाए.

मंत्री ने नाराजगी जताते हुए कहा कि तय समय पर प्रस्ताव तैयार नहीं हुआ. हालांकि इस दिशा में कुछ काम हुआ है, लेकिन अब भी काफी कुछ किया जाना है. महिला कल्याण, जरूरतमंद महिलाओं के लिए स्वरोजगार, प्राकृतिक आपदा में प्रभावित महिलाओं के लिए छत उपलब्ध कराए जाने को लेकर अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव देने के लिए कहा गया है.

यह भी पढ़ें: उधमसिंह नगर: अमेरिका में नौकरी दिलाने के नाम पर 8.5 लाख की ठगी, मुकदमा दर्ज

मंत्री ने कहा, इस प्रस्ताव को कैबिनेट में लाया जाएगा. विभागीय मंत्री ने बैठक में नंदा गौरा योजना की भी समीक्षा की. मंत्री ने कहा, अब तक योजना के तहत कितने लाभार्थियों ने आवेदन किया है. आवेदन के दौरान उन्हें किस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा. बैठक में सचिव हरि चंद सेमवाल, निदेशक प्रशांत आर्य, उनिदेशक विक्रम सिंह, मुख्य परिवीक्षा अधिकारी मोहित चौधरी आदि मौजूद रहे.

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL