• Fri. Jul 19th, 2024

बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD की ब्याज दरें बढ़ाईं, जाने

ByCreator

Sep 17, 2022    150827 views     Online Now 105

PNB FD Rates : सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ) ने वरिष्ठ नागरिकों और अति वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizens FD ) के लिए सावधि जमा ( Fixed Deposit ) की ब्याज दर में वृद्धि ( FD Interest Rate Hike ) की है ! जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए FD पर ब्याज दरें एक विशेष अवधि के लिए घोषित की गई है !  वही सुपर वरिष्ठ नागरिकों के लिए सभी कार्यकालों के लिए लागू की गई हैं !

PNB FD Rates

"<yoastmark

बैंक PNB ( Punjab National Bank ) की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार ! 2 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए ब्याज दरों ( FD Interest Rate ) में 30 आधार अंकों ( BPS ) की बढ़ोतरी की गई है ! PNB बैंक ने कहा कि FD ( Fixed Deposit ) की नई दरें 13 सितंबर 2022 से प्रभावी होंगी !

बैंक ने यह भी कहा

पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank ) ने यह भी कहा है ! कि वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी घरेलू जमा परिपक्वता ( Maturity ) पर अतिरिक्त 50 आधार अंक मिलेंगे ! जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से कम है !

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ये है खास

“60 वर्ष और 80 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizens FD ) को 5 वर्ष तक की अवधि के लिए लागू कार्ड दरों पर 50 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज दर ( Interest Rate ) और 5 वर्ष से अधिक की अवधि के लिए 80 BPS ( Basis Points ) की अतिरिक्त ब्याज दर ( Extra Interest Rate ) रुपये से कम की घरेलू जमा राशि पर मिलेगी ! 2 करोड़,” बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा !

यह उन वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizens FD ) और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अच्छी खबर है ! जो सावधि जमा ( Fixed Deposit ) को एक सुरक्षित और आकर्षक निवेश विकल्प मानते हैं ! बैंक अब उन्हें वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.60% और अति वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.90% की अधिकतम ब्याज दर ( Interest Rate ) का वादा कर रहा है !

See also  PM Kisan Yojana : अब इन डॉक्यूमेंट के बिना नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

अधिकतम ब्याज दर : PNB FD Rates

PNB ( Punjab National Bank ) बैंक ने कहा, “स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सेवानिवृत्त ( Retirement ) स्टाफ सदस्यों के मामले में, जो सुपर सीनियर सिटीजन ( Super Senior Citizens FD ) भी है ! लागू कार्ड दर पर अधिकतम ब्याज दर ( Interest Rate ) सभी परिपक्वता बकेट में लागू कार्ड दर से 180 बीपीएस अधिक होगी !” पीएनबी टैक्स सेवर सावधि जमा ( Fixed Deposit ) योजना के मामले में, स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ सेवानिवृत्त स्टाफ सदस्य जो वरिष्ठ नागरिक भी हैं, लागू कार्ड दर पर अधिकतम ब्याज दर 100 BPS ( Basis Points ) है !

यह भी जानें :- 

How to Check EPF Balance Online : ऐसे चेक करें EPF Account का बैलेंस , यह है प्रक्रिया

LIC New Jeevan Shanti Plan : एक बार देना होगा प्रीमियम, मिलती रहेगी जीवनभर पेंशन, जानिए डिटेल्स

Public Provident Fund Scheme : PPF Account मे निवेश करने पर 1 करोड़ 17 लाख रूपए मिलेंगे, जाने डिटेल्स

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL