• Mon. Mar 4th, 2024

PAK vs SL Final, Asia Cup: एशिया को मिल गया नया ‘बादशाह’, 6वीं बार श्रीलंका बना चैंपियन, पाकिस्तान को 23 रनों से दी मात…

ByCreator

Sep 11, 2022    150813 views     Online Now 316

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. इस खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका ने 23 रनों से मात देकर एशिया की बादशाहत हासिल कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे के बल्ले से निकले. उन्होंने 45 गेंद पर 71 रन की पारी खेली.

बता दें कि, पाक के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन भानुका राजपक्षे के बल्ले से निकले. उन्होंने 45 गेंद पर 71 रन की पारी खेली. वहीं, हसरंगा ने सिर्फ 21 गेंद में शानदार 36 रन बना दिए. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हारिस रऊफ ने लिए. वहीं, शादाब खान, नसीम शाह और इफ्तिखार अहमद को एक-एक विकेट मिला.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत काफी धीरे रही. साथ ही पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम और फखर जमान का विकेट जल्दी गवां दिया. हालांकि ओपनर रिजवान ने इफ्तिखार अहमद के साथ पारी को संभाला. लेकिन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी खिलाड़ी टीम के लिए लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहा. पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 55 रनों की पारी खेली, वहीं इफ्तिखार अहमद अहमद ने टीम को 32 रनों का योगदान दिया. इसके बाद पाकिस्तान की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. पाकिस्तान की टीम 147 रनों पर ही सिमट गई और श्रीलंका ने 23 रन से जीत दर्ज कर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया.

श्रीलंका की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रमोद मदुशन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. वहीं वानेन्दु हसरंगा ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा तीक्षणा ने 1 और चमिका करुणारत्ने ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

6वीं बार श्रीलंका बना चैंपियन

एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी. 2022 में 15वां संस्करण खेला गया है. टीम इंडिया इस प्रतियोगिता की सबसे सफल टीम है, जिसने अब तक 7 बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है. इसके अलावा श्रीलंका ने फाइनल मुकाबला जीतकर 6वीं बार एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. वहीं पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL