• Wed. Feb 28th, 2024

PAK vs NZ World Cup 2023: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेहद अहम मुकाबला खेला गया. जिसे पाकिस्तान ने 21 रनों से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी बरकरार रखा है. इस मुकाबले में फखर जमां ने तेज तर्रार सेंचुरी जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है. हालांकि, इस मुकाबले का नतीजा DLS मैथड के जरिए आया है, जो पाकिस्तान के लिए फायदेमंद साबित हुआ.

कैसे जीता पाकिस्तान

बता दें कि, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 401 रनों का स्कोर खड़ा किया था. हालांकि बारिश के चलते टारगेट पाकिस्तान को 41 ओवर्स में 342 रनों का कर दिया गया. जब पाकिस्तान ने 25.3 ओवरों में एक विकेट पर 200 रन बनाए थे, तभी फिर से बारिश आ गई. उस समय पाकिस्तान 21 रनों से आगे था. बारिश नहीं रुकने की वजह से आईईसीसी के नियम के तहत मैच में पाकिस्तान 25.3 ओवर में न्यूजीलैंड से आगे चल रहा था. जिसकी वजह से पाकिस्तान को जीत दी गई.

421 रनों का मिला विशाल टारगेट

पाक कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए रचिन रवींद्र ने शतक जड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वहीं, चोट के बाद मैदान में वापसी कर रहे टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने 95 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा डेवोन कॉनवे ने 35, मार्क चैपमैन ने 30, ग्लेन फिलिप्स ने 41 और मिचेल सैंटनर ने नाबाद 26 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. हसन अली, इफ्तिखार अहमद और हारिस रऊफ को 1-1 विकेट मिला.

फखर की तूफानी बल्लेबाजी

पाकिस्तान की जीत में ओपनर फखर जमां की अहम भूमिका रही. फखर ने 81 गेंदों पर नाबाद 126 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 छक्के और आठ चौके लगाए. कप्तान बाबर आजम भी 63 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 66 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे. बाबर-फखर के बीच 194 रनों की नाबाद साझेदारी हुई. अब्दुल्लाह शफीक पाकिस्तान की ओर से आउट होने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे, जिन्हें टिम साउदी ने चलता किया.

सेमीफाइनल की रेस में हैं ये टीमें

न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तीनों के ही आठ-आठ अंक है, लेकिन बेहतर नेट-रनरेट के न्यूजीलैंड चौथे नंबर पर है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के एक-एक मैच बचे हैं, वहीं अफगानिस्तान को दो मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL