• Tue. Apr 16th, 2024

अब बगैर ‘आलू’ लिए कर रहे काम: कलेक्टर के आदेश का असर, RTO ऑफिस में तय समय और निर्धारित राशि पर हो रहा काम, पहले दलालों का अड्डा बना था कार्यालय – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Jan 11, 2023    150814 views     Online Now 334

दीपक ताम्रकार, डिंडोरी। मध्यप्रदेश के डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा ने बीते दिनों जिला परिवहन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान कई खामियां मिली थी, जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने RTO अधिकारी आरएस चिकवा को व्यवस्था सुधारने के निर्देश को दिए थे। वहीं एक हफ्ते के बाद जब लल्लूराम की टीम वहां पहुंची तो कई बदलाव देखने को मिले। अब यहां वाहन चालकों के काम तय समय पर निर्धारित राशि के अनुसार किए जा रहे हैं।

MP News: ट्रेन की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, आत्महत्या या हादसा जांच में जुटी पुलिस

कार्यालय के बाहर रेट चस्पा

डिंडोरी कलेक्टर विकास मिश्रा के निर्देश के बाद RTO ऑफिस के बाहर सभी कार्यों के रेट चस्पा कर दिए गए हैं, जिनमें लर्निंग लायसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेश व परमिट के लिए अलग-अलग राशि अंकित कर दी गई, ताकि जो भी लोग इन कामों के लिए कार्यालय पहुंचे, उन्हें भटकना न पड़े और दलालों से लुटना न पड़ें।

प्रेमिका के घर वालों को मनाने पानी टंकी पर चढ़ा राजगढ़ का ‘वीरू’! चाकू से खुद को किया लहूलुहान

दलालों की एंट्री पर रोक

बता दें कि पहले RTO ऑफिस में दलालों से बिना मिले काम नहीं होता था, लेकिन जब से कलेक्टर ने सख्त निर्देश दिए है तब से आरटीओ कार्यालय में दलालों की एंट्री पर सीधी रोक लगा दी गई है। वाहन मालिक स्वयं ऑनलाइन फीस जमा करवाकर अपना काम करवा रहा है, जिससे अब उनका समय भी बच रहा है और धनराशि भी।

MP; वित्तीय अनियमितता: कलेक्टर ने स्कूल के अकाउंटेंट और लेखा शाखा प्रभारी को किया सस्पेंड, हॉस्टल अधीक्षिका को भी हटाया

‘आलू’ का क्या है संबंध जानने के लिए पढ़िए इस खबर को.. ‘आलू’ लिए बिना काम नहीं करते RTO अधिकारी: वाहन मालिकों ने कलेक्टर से की शिकायत, बोले- परमिट-NOC के लिए लेते हैं 15 से 25 हजार रुपए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL