• Wed. Feb 21st, 2024

रक्तदान शिविर : कलेक्टर, एसपी, जनप्रतिनिधियों समेत 400 से भी ज्यादा लोगों ने किया रक्तदान

ByCreator

Sep 17, 2022    150811 views     Online Now 334

गरियाबंद. जिला चिकित्सालय एवं देवभोग के पेंशन भवन में 17 सितंबर को वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. गरियाबन्द में कलेक्टर प्रभात मलिक, एसपी जेआर ठाकुर, नपा अध्यक्ष गफ्फू मेमन, ज़िला पंचायत ceo रोक्तिमा यादव ने रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया तो देवभोग में एसडीएम अर्पिता पाठक ने रक्तदान कर महिलाओं को भी रक्तदान में सहभागी बनने का संदेश दिया. 13 पंथीय एवं 7 परिषद ने आज के दिन यह शिविर पूरे देशभर में आयोजित रक्तदान का रिकार्ड बनाया है. जिले में 400 से भी ज्यादा लोगों ने रक्तदान किया है.

कलेक्टर ने कहा – हर स्वस्थ व्यक्ति को करना चाहिए रक्तदान
प्राय: लोगों में इस तरह की भ्रांतियां रहती हैं कि खून देने से शरीर में कमजोरी आ जाएगी, इसलिए बहुत से लोग रक्तदान करने से कतराते हैं] लेकिन ऐसा नहीं है. चिकित्सकों के मुताबिक, रक्तदान करने से सेहत पर कोई असर नहीं पड़ता है. रक्तदान करने वाला व्यक्ति पूरी तरह स्वस्थ होता है. कलेक्टर मलिक ने कहा कि अस्पतालों में लोगों को खून की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अधिक से अधिक लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए. एक यूनिट रक्तदान से 4 लोगों की जान बचाई जा सकती है.
गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर ने कहा, रक्तदान का रिकार्ड कर्तव्यनिष्ठा का उत्तम उदाहरण है. अफसरों ने इस नेक काम के सहभागी बनने वाले सभी रक्तदाताओं और आयोजकों को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

रक्तदान के लिए नपा अध्यक्ष ने किया प्रेरित

नपा अध्यक्ष ग़फ़्फ़ु मेमन ने रक्तदान कर लोगों को रक्तदान करने की प्रेरणा दी. उन्होंने कहा कि किसी के रक्तदान करने से किसी के भी घर में खुशी की सौगात आती है. रक्तदान करने से ना तो शरीर कमजोर होता है और ना ही किसी प्रकार की बीमारी आती है. उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि नियमित रूप से रक्त देने से लोगों का जीवन रोग मुक्त तथा स्वस्थ रहता है. मेमन आगे कहते हैं कि ‘ये एक बूंद है जो कभी नहीं मिटती’ उन्होंने कहा आपके रक्त की एक बूंद आपके रक्त का एक कारण किसी के अंदर प्राण प्रतिष्ठा कर सकता है तो नियमित रूप से रक्तदान कीजिए और 25 तारीख के रक्तदान महोत्सव में भाग लीजिए.

  • छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
  • मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

आईजी का इंस्पेक्शन: दरबार लगाकर आईजी ने पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनीं और समाधान का दिया आश्वासन, कानून व्यवस्था सुधारने के सख्त निर्देश…
बहू के Bedroom और Bathroom में ससुर ने लगाए Hidden Camera, फिर बनाने लगा Porn Video
भारत में बने ड्राइविंग लाइसेंस से इन देशों में चला सकते हैं गाड़ी, Foreign Trip से पहले जान लीजिए क्या है नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL