• Thu. Jun 13th, 2024

Messi Retirement News: मेसी का सपना हुआ पूरा, लियोनेल के संन्यास से फैंस को तगड़ा झटका, बोले- ये मेरा आख़िरी वर्ल्ड कप ! – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 18, 2022    150817 views     Online Now 363

Lionel Messi Retirement FIFA WC 2022 News: पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने चार गोल कर खिताब अपने नाम किया. मेसी के मैजिक ने अर्जेंटीना को चैंपियन बना दिया है. 36 साल बाद खिताब जीते हैं. पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराया. इन सबके बीच बड़ी बात ये है कि ये मेसी का ये आखिरी मैच है. अब वे रिटायर होंगे, क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह जल्द ही सन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेसी ने संन्यास की पुष्टि कर दी है. मेसी अपने करियर का आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक मेसी ने संन्यास की पुष्टि कर दी है.

मेसी ने कहा था कि, ‘मुझे खुशी है कि मैं फाइनल मैच खेलने के साथ वर्ल्ड कप के सफर का अंत करूंगा. अगला वर्ल्ड कप काफी समय बाद आएगा और मुझे नहीं लगता कि मैं तब तक ऐसा कर पाऊंगा.’ इस तरह खत्म करना सबसे अच्छा है.

अगर मेसी के करियर की बात करें तो वह शानदार रहे हैं. उन्होंने अर्जेंटीना के लिए अब तक 171 मैच खेले हैं और इस दौरान 96 गोल किए हैं. उन्होंने इस साल अपनी टीम के लिए 9 मैच खेले हैं और 16 गोल किए. मेसी ने 2021 में 16 मैच खेलते हुए 9 गोल किए. उन्होंने साल 2005 में अर्जेंटीना के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. मेसी ने 2005 में सीनियर टीम के लिए तीन मैच खेले थे. हालांकि वह एक भी गोल नहीं कर सके थे.

गौरतलब है कि क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. फुल टाइम तक दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर थीं. इसके बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना ने 4-3 से जीत दर्ज की. इसके बाद अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया पर 3-0 से जीत दर्ज की.

See also  स्वामी विवेकानंद जयंतीः CM शिवराज यंग अचीवर्स से प्रदेश के विकास पर चर्चा करेंगे, BJP युवा मोर्चा का मैराथन दौड़, युवा दिवस पर सामूहिक सूर्य नमस्कार - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

दूसरी ओर मेसी ने फाइनल मैच में पेनल्टी शूटआउट में दो फील्ड गोल और एक गोल दागकर टीम को शानदार जीत दिलाई। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना की टीम चैंपियन बन गई है. उसने फाइनल में शानदार खेल दिखाते हुए पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को शानदार अंदाज में 4-2 से हराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL