• Tue. Apr 16th, 2024

KKR vs RCB IPL 2023 : KKR के स्पिनरों के पंजे में फंसे RCB के बल्लेबाज, सुयश शर्मा ने डेब्यू मैच में दिखाया दम, कोलकाता को 81 रनों से मिली पहली जीत… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 6, 2023    150825 views     Online Now 262

KKR vs RCB IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू के बीच आईपीएल का मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला गया. जहां कोलकाता ने आरसीबी को 81 रनों से मात दे दी है. इस जीत के साथ केकेआर ने सीजन की पहली जीत दर्ज कर प्वाइंट टेबल में 2 अंक हासिल कर अपना खाता खोला. इस मुकाबले में ऑलराउंड परफॉर्मेंस देते हुए शार्दुल ने धुंआदार 68 रनों की पारी खेली. वहीं सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती ने अपनी फिरकी की जादू से टीम को जीत दिलाई.

बता दें कि, आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 204 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. जहां ऑलराउंड शार्दुल ठाकुर ने 68 रनों की तूफानी पारी खेली. ओपनर गुरबाज ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम की शुरुआत तेज रही. जहां कोहली औऱ फाफ डु प्लेसी ने पावरप्ले में तेजी से रन बनाया. हालांकि, रन बनाने के चक्कर में दोनों धाकड़ बल्लेबाज केकेआर के फिरकी गेंदबाजों की जाल में फंस गए. कोहली 21 और फाफ 23 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए. दोनों ओपनर को पवेलियन का रास्ता दिखाकर केकेआर के गेंदबाजों ने आरसीबी की टीम बैकफुट पर ढकेल दिया. उसके बाद जो भी बल्लेबाज बैटिंग करने आया केकेआर के स्पिन अटैक के सामने टिक नहीं पाया. जिससे आरसीबी की पूरी टीम 123 रनों पर ही सिमट गई.

फिरकी की जाल में फंसे आरसीबी के धुरंधर

कोलकाता के फिरकी गेंदबाजों ने आरसीबी के धाकड़ बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर करारी शिकस्त दी है. आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज केकेआर के गेंदबाजों के सामने रन बनाना तो दूर अपना विकेट तक नहीं बचा पाए. जिसका नतीजा था कि पूरी टीम फिरकी के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. इस दौरान वरुण चक्रवर्ती ने 4 विकेट चटकाए. सुयश शर्मा ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं सुनील नारायण ने 2 विकेट अपने नाम किए. शार्दुल ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

शार्दुल का तूफान

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत निराशाजनक रही. केकेआर ने 7वें ओवर तक 3 विकेट गवां दिए थे. लेकिन ओपनर गुरबाज सूझबूझ से पिच पर खूंटा गाड़े रखा. गुरबाज ने रिंकू सिंह के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए 44 गेदों पर 57 रनों की पारी खेली. लेकिन उनके आउट होते ही टीम को रसल के रूप में भी बड़ा झटका लगा. रसल के आउट होते ही बैटिंग करने आए शार्दुल ने शुरुआत से रनों की झड़ी लगाई. शार्दुल ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी के बदौलत सभी गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ दी औऱ सभी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. शार्दुल ने मात्र 29 गेंदों में 68 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल है. इस दौरान शार्दुल ने रिंकू सिंह के साथ पारी को अंत तक ले जाते हुए शतकीय साझेदारी की. वहीं रिंकू सिंह ने भी 33 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली. जिसके बदौलत कोलकाता आरसीबी के सामने जीत के लिए 205 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. वहीं आरसीबी की ओर से कर्ण शर्मा और विली ने 2-2 विकेट चटकाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL