• Sat. Jun 15th, 2024

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : BJP ने जारी की 189 उम्मीदवारों की लिस्ट, 52 नए चेहरों को दिया मौका – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 11, 2023    150819 views     Online Now 429

Karnataka Assembly Elections : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को अपने 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इससे पहले अहम बैठक के लिए गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे थे. बैठक में अरुण सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मांडविया, बीएल संतोष भी मौजूद रहे. बीजेपी ने कहा है कि नए लोगों को मौका दिया जा रहा है. 52 नए उम्मीदवार हैं.

सीएम बसवराज बोम्मई शिगगांव से लड़ेंगे. पहले भी यहीं से जीते हैं. कागवाड़ से बाला साहेब पाटिल चुनाव लड़ेंगे. गोविंद कारजोल मुदूल से, बेल्लारी से श्रीरामुलु, मुर्गेश निरानी बिलगी से चुनावी मैदान में होंगे. 52 नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है. इनमें 32 उम्मीदवार ओबीसी से, 30 एससी और 16 एसटी से हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि 9 डॉक्टर, 31 पोस्ट ग्रेजुएट, 5 वकील, 3 एकेडमिक, 1 आईएएस, 1 आईपीएस, 3 सेवानिवृत अधिकारी और 8 महिलाओं को टिकट दिया है.

इसी बीच कर्नाटक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता ईश्वरप्पा ने चुनावी राजनीति से ‘संन्यास’ लिया है. ईश्वरप्पा ने मंगलवार को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कहा कि वह चुनावी राजनीति से सन्यास लेना चाहते हैं और 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाने पर विचार नहीं करने का आग्रह भी किया. 

See also  बायोवेदा एग्रो वेन्चर ने सोनू माहेश्वरी व शोभित मिश्रा को बनाया डिस्ट्रीब्यूटर पार्टनर, कृषि उत्पादों की बिक्री के साथ साथ किसानों की उपज भी खरीदेगी बायोवेदा कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL