• Mon. Mar 4th, 2024

नए साल से जीप इंडिया की SUV हो जाएंगे महंगी, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत ? – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 15, 2022    15088 views     Online Now 371

जीप इंडिया मोटर्स ने फिर से अपनी SUV रेंज की कीमतों में वृद्धि करने का एलान किया है. जीप इंडिया जल्द ही हाल ही में लॉन्च जीप ग्रैंड चेरोकी सहित सभी जीप मॉडलों की कीमतों में 2-4 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी. बदली हुई कीमतें 1 जनवरी 2023 से प्रभावी होंगी, जबकि यह जीप रैंगलर, जीप मेरिडियन और यहां तक ​​कि नई जीप ग्रैंड चेरोकी सहित भारत में अधिकांश जीप मॉडलों के लिए कीमतों में पहली वृद्धि होगी, वहीं कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी जीप कंपस की कीमतों को इस साल चार बार बढ़ाया जा चुका है, जिसमें पिछली बार कीमत में बढ़ोतरी नवंबर में आई थी.

बता दें कि साल 2022 में के अंत तक जीप ने अपनी गाड़ियों की कीमतों को कुल चार बार बढ़ाया है. सबसे पहली बढ़ोतरी अप्रैल में 25,000 रुपये के साथ हुई थी. वहीं, इसके बाद जुलाई में 35,000 रुपये और सितंबर में 90,000 रुपये बढ़ाए गए थे. अंतिम बार इस कंपनी ने नवंबर कीमतों को 1.20 लाख रुपये से महंगा किया था.

जीप इंडिया देश में स्थानीय रूप से असेंबल की गई चार SUV बेचती है, जिनमें जीप कंपस, जीप मेरिडियन, जीप रैंगलर और जीप ग्रांड चैरोकी शामिल हैं. जीप कंपस की कीमत ₹19.29 लाख से 32.67 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) है, जबकि जीप मेरिडियन की कीमत ₹29.90 लाख से रु. 36.95 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक है, वहीं जीप रैंगलर की कीमतें ₹57.85 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं और रुबिकॉन वैरिएंट के लिए ₹61.85 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है.

लेटेस्ट लॉन्च हुई SUV के भी दाम बढ़ें

खास बात यS है कि न्यू जनरेशन जीप ग्रैंड चेरोकी को लॉन्च हुए अभी कुछ ही हफ्ते हुए हैं और इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है. ब्रांड की फ्लैगशिप एसयूवी पिछले महीने भारत में 77.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च की गई थी. SUV को स्थानीय रूप से महाराष्ट्र के रंजनगांव में जीप के प्लांट में असेंबल किया गया है. भारत अमेरिका के बाहर पहला बाजार है जहां इस लग्जरी SUV को स्थानीय रूप से असेंबल किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL