• Fri. Jun 2nd, 2023

IPL 2023: इतिहास रचने के दहलीज पर खड़े हैं DHONI, 8 रन बनाते ही ये खास रिकॉर्ड कर लेंगे अपने नाम… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 3, 2023

IPL 2023: कैप्टन कूल एमएस धोनी (MS Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में इतिहास रचने के दहलीज पर खड़े हैं. वह सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK VS LSG) के बीच खेले जाने वाले मैच में आठ रन बनाते ही आईपीएल (IPL) में अपने 5000 रन पूरे कर लेंगे. ऐसा करने वाले वह 5वें भारतीय और कुल 7वें खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी (DHONI) सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भी 7वें स्थान पर काबिज हैं. आईपीएल का 16वां सत्र होम और अवे प्रारूप में खेला जा रहा है और सोमवार को धोनी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के घरेलू मैदान चेपॉक स्टेडियम पर करीब चार वर्ष बाद खेलने उतरेंगे.

धोनी जब लखनऊ के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम पर उतरेंगे तो पूरा स्टेडियम उनके नाम की शोर से गूंजेगा. इस सत्र के पहले मैच में भले ही चेन्नई को गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी लेकिन उस मुकाबले में धोनी के बल्ले से कुछ आकर्षक शॉट्स निकले थे. उन्होंने सात गेंदों की अपनी पारी में 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 14 रन बनाए थे. उनके प्रशंसक चाहेंगे कि धोनी चेपॉक स्टेडियम में चौकों-छक्कों की बरसात करें और साथ ही आठ रन बनाकर पांच हजार क्लब में शामिल भी हो जाएं.

बता दें कि, धोनी लखनऊ के खिलाफ मैच में आठ रन बनाते ही आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लेंगे. वह इस मुकाम को हासिल करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे और आईपीएल इतिहास के 7वें खिलाड़ी बन जाएंगे. चेन्नई के कप्तान ने आईपीएल में 235 मैचों में 4992 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 84 रन है. धोनी ने आईपीएल में 24 हाफ सेंचुरी लगाए हैं. वह टूर्नामेंट के पहले संस्करण से चेन्नई की कमान संभालते आ रहे हैं.

आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली 6706 रन के साथ शीर्ष पर काबिज हैं. उनके पीछे पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (6284), दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर (5937), मुंबई इंडियन्स के कप्तान (5880), चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना (5528), आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (5162), धोनी (4992), पंजाब के पूर्व खिलाड़ी क्रिस गेल (4965), चेन्नई के पूर्व खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा (4952) और आरसीबी के दिनेश कार्तिक (4376) का नंबर आता है.

Related Post

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ईशान किशन को बताया खास, WTC में साबित होंगे एक्स फैक्टर
LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, देखें क़ीमत
MP के हर जिले की होगी अपनी अलग पहचान: एक जिला-एक उत्पाद योजना की मॉनीटरिंग के लिए समिति गठित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed