• Thu. Mar 23rd, 2023

घर बैठे 10 मिनट में पाए 1 लाख रूपए तक का लोन ऐसे

ByCreator

Sep 17, 2022

Instant Bank Loan : इस तरह मिलेगा सिर्फ 10 मिनट में मिलेगा लोन, जानिए क्या हैं फायदे और नुकसान
बैंकों और अन्य वित्त कंपनियों ने तत्काल ऋण ( Instant Bank Loan ) देना शुरू कर दिया है ! कुछ आवश्यक जानकारी के साथ मोबाइल पर केवल एक क्लिक से ऋण स्वीकृत हो जाता है ! पेटीएम ( Paytm ) के सीईओ विकास गर्ग के अनुसार, यह एक प्रकार का नैनो-क्रेडिट आकार का ऋण ( Nano Credit Loan ) है ! जिसमें बैंकों द्वारा थोड़े समय के लिए तुरंत ऋण ( Loan ) प्रदान किया जाता है !

Instant Bank Loan

Instant Bank Loan

Instant Bank Loan

ऋण राशि ( Instant Loan Amount ) आम तौर पर 10 हजार से 1 लाख तक हो सकती है और पुनर्भुगतान की अवधि 7 दिनों से लेकर एक वर्ष तक हो सकती है ! दरअसल, टेक्नोलॉजी के दौर में फाइनेंस कंपनियों ( Finance Company ) ने इंस्टेंट लोन की प्रक्रिया को और आसान बना दिया है ! इसे बस कुछ जरूरी जानकारी और दस्तावेज देकर घर बैठे ही लिया जा सकता है ! कुछ कंपनियां सिर्फ 5 से 10 मिनट के भीतर लोन ( Instant Loan ) को मंज़ूरी दे देती हैं !

कहा से मिलेगा तत्काल लोन

इंस्टेंट लोन एक तरह का पॉकेट साइज लोन ( Pocket Size Loan ) है जो लोगों को छोटी जरूरतों और उत्पाद की खरीद के लिए दिया जाता है ! आपने कई बार देखा होगा कि बैंक या फाइनेंस कंपनी आपको ‘अभी खरीदें और बाद में भुगतान करें’ ऑफर करती है !

घर बैठे एक आसान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया ( Instant Loan Application ) के माध्यम से ऋण स्वीकृत हो जाता है ! कई वित्तीय कंपनियां सैलरी अकाउंट या मासिक आय ( Monthly Income ) के आधार पर ग्राहकों को तुरंत शॉर्ट टर्म लोन ( Instant Short Term Loan ) देती हैं ! ताकि पैसों से जुड़ी जरूरत को तुरंत पूरा किया जा सके !

किन कामो के लिए मिलेगा Instant Loan

घर पर किसी भी तरह की मेडिकल इमरजेंसी ( Medical Emergency ) , आर्थिक जरूरत और अन्य जरूरी काम के लिए सचेत या इंस्टेंट लोन लिया जा सकता है ! महीने के अंत में जब वेतनभोगी लोगों के पास पैसे की कमी हो, तो आप परिवार, दोस्तों या रिश्तेदारों से ऋण मांगने के बजाय, आप एक सरल प्रक्रिया का पालन करके फिनटेक कंपनियों ( Fin Tech Bank ) से तत्काल या पाउच ऋण ( Instant Bank Loan ) ले सकते हैं !

राहत की बात यह है कि इन छोटे ऋणों की ईएमआई ( Small Loan EMI ) अधिक नहीं होती है और इन्हें कम समय में आसानी से चुकाया जा सकता है ! आसान प्रक्रिया के साथ तत्काल ऋण ( Instant Loan ) उपलब्ध है लेकिन इसके लिए आपको अधिक ब्याज देना होगा !

क्‍योंकि इस प्रकार के लोन में ब्‍याज दर ( Bank Instant Loan Interest Rate ) बहुत ज्‍यादा होती है ! इसलिए बेहतर होगा कि आप यह लोन हमेशा इमरजेंसी या जरूरत पड़ने पर ही लें ! कुछ ऐप-आधारित ऋणदाता तत्काल ऋण पर दैनिक ब्याज ( Loan Interest ) लेते हैं !

 यह भी जाने : – Employees PF : कर्मचारियों के खाते में होगी पैसो की बारिश! सरकार देने जा रही है ये तीन बड़े तोहफे

Petrol Diesel Price Latest : अपने क्षैत्र में पेट्रोल डीजल की कीमत कैसे पता करे, देखे यहाँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *