• Sat. Jul 13th, 2024

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचोंं की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए भारत के 2 दिग्गज खिलाड़ी रोहित (ROHIT SHRMA) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को आराम दिया गया है. वहीं रोहित की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है. साथ ही कई युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है.

बता दें कि, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए मौका दिया. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा नहीं संभालेंगे. उन्हें इस सीरीज से आराम दिया गया है. साथ ही विराट कोहली को भी आराम दिया गया है. वहीं टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी गई है.

बीसीसीआई की सीनियर पुरुष चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कैरेबियाई द्वीप और फ्लोरिडा (अमेरिका) में खेली जाने वाली आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम का चयन किया. टी20 टीम की उप-कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को दी गई है. विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन को मौका मिला है. वहीं, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार को बतौर तेज गेंदबाज जगह मिली है. साथ ही आईपीएल में अपने बल्लेबाजी का लोहा मनवा चुके यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को मौका दिया गया है.

सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार.

See also  इस महीने इन्हें मिलेगा स्वयं का घर

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL