• Tue. Feb 27th, 2024

IND vs AUS Final : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का फाइनल मैच, टीम इंडिया की जीत के लिए जगह-जगह हो रहा यज्ञ, रायपुर के आर्टिस्ट ने बनाई विराट कोहली की रंगोली

ByCreator

Nov 19, 2023    150816 views     Online Now 284

IND vs AUS Final : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पूरे देश की नजर आज के मैच में होगी. भारत में इस मैच को लेकर अलग ही क्रेज है. मैच देखने के लिए जगह-जगह स्क्रीन और परदे लगाए जा रहे हैं तो वहीं भारत की जीत के लिए यज्ञ किया जा रहा है. साथ ही रायपुर के एक रंगोली आर्टिस्ट ने विराट कोहली की रंगोली बनाई है.

इसी कड़ी में छत्तीगढ़ की राजधानी रायपुर के बिरगांव के विशाल कालोनी में मंत्रोत्चार के साथ हवन पूजन किया जा रहा है. वहीं राजीम के त्रिवेणी संगम स्थित बाबा कुलेश्वरनाथ की लोग पूजा अर्चना कर रहे हैं. शंख, डमरू और मृदंग बजाकर विश्व कप में भारत की जीत के लिये पूजा कर रहे हैं.

रायपुर के पुरानी बस्ती निवासी रंगोली आर्टिस्ट सिद्धार्थ सोनी ने विराट कोहली की रंगोली बनाई है. सिद्धार्थ ने ये रंगोली ने 48 घंटे में तैयार की है. ODI World Cup में विराट कोहली के 50th century कम्प्लीट होने पर विराट कोहली को सिद्धार्थ सोनी ने डेडिकेट किया है.

देखिये रंगोली आर्टिस्ट की कला-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL