• Fri. Apr 19th, 2024

स्कूल टीचर को उपहार में दिए लाखों रुपये के शेयर, जाने

ByCreator

Sep 8, 2022    150822 views     Online Now 356

IDFC Bank CEO : आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ( IDFC Frist Bank ) के एमडी और सीईओ वैद्यनाथन ( IDFC Bank MD And CEO ) ने गुरदयाल सरूप सैनी  को उपहार के रूप में शेयर ( Share ) दिए ! अपने जीवन के पहले चरण में, उन्होंने अपने शिक्षक की मदद के लिए कृतज्ञता के प्रतीक के रूप में बिना किसी मूल्य के शेयरों की पेशकश की !

IDFC Bank CEO

"<yoastmark

गुरुदयाल सैनी वैद्यनाथन ( IDFC Bank MD And CEO ) के शिक्षक रहे हैं ! उस समय उन्होंने अपने गुरु के मार्गदर्शन को याद करते हुए गुरु को उपहार के रूप में कुछ देने और बिना पैसे के कुछ शेयर ( Share ) करने का विचार किया !

1 लाख इक्विटी शेयर ट्रांसफर

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ( IDFC Frist Bank ) के प्रबंध निदेशक और सीईओ वी वैद्यनाथन ने अपनी निजी क्षमता में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के एक लाख इक्विटी शेयर ( Share ) अपने पूर्व स्कूल शिक्षक को हस्तांतरित कर दिए हैं ! अपने शिक्षक को उपहार देने का यह बहुत अलग तरीका था !

एक्सचेंज को जानकारी

बैंक ने एक्सचेंजों को एक नोट में कहा कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ( IDFC Frist Bank ) के एक लाख इक्विटी शेयरों को अपनी निजी क्षमता में अपने पूर्व स्कूल शिक्षक को हस्तांतरित कर दिया है ! एक संदेश में, वैद्यनाथन द्वारा स्पष्ट किया गया है ! कि श्रीसैनी कंपनी अधिनियम के तहत संबंधित पक्ष नहीं है ! और प्राप्तकर्ता कर अधिनियमों के अनुसार कर का भुगतान करेगा !

4 लाख से ज्यादा शेयर दे चुके है : IDFC Bank CEO

वैद्यनाथन कैपिटल फर्स्ट के संस्थापक है ! और दिसंबर 2018 में आईडीएफसी बैंक के साथ विलय होकर ! आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ( IDFC Frist Bank ) बन गया ! जब वैद्यनाथन 2018 में कैपिटल फर्स्ट के साथ थे ! तो उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों, सहयोगियों और नौकरानियों को 4,30,000 शेयर ( Share ) दिए ! इस सहायता से पता चलता है ! कि वैद्यनाथन दूसरों की कठिनाइयों को अच्छी तरह समझते है ! और अपनी क्षमता के अनुसार सहयोग करने का भी प्रयास करते हैं !

यह भी जानें :- 

Post Office High Return Scheme बना देगी 24 लाख का मालिक, जानें कितना करना होगा मंथली निवेश

Post Office Saving Account Interest Rate : खाता खोलने से पहले जान लें नियम, और महत्वपूर्ण बातें

EPFO Good News : कर्मचारियों को 28 सितंबर को मिलेगी खुशखबरी, चेक करें कितना बढ़ेगा वेतन

Related Post

पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ दर्ज केस कोर्ट ने किया बंद, EOW-ACB की क्लोजर रिपोर्ट के बाद फैसला
शादी कार्ड बांटने गए युवक की ट्रेन से कटकर हुई मौत, ग्रामीण हत्या की जता रहे हैं आशंका…
हैदराबाद में BJP कैंडिडेट का मस्जिद की तरफ इशारा…और मच गया बवाल, भड़के ओवैसी | BJP candidate points towards mosque in Hyderabad creates ruckus Owaisi gets angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL