• Thu. Mar 23rd, 2023

कैसे लड़कियों की तारीफ की जाए ताकि वह खुश हो सके

ByCreator

Sep 9, 2022

GK IN HINDI General Knowledge कैसे लड़कियों की तारीफ की जाए ताकि वह खुश हो सके : वैसे तो लड़कियों को अपनी तारीफें सुनना बेहद पसंद होता है ! आप दिन रात उनकी तारीफ करते हैं वो उसी से खुश हो जाती हैं ! लड़कियों को खुश करना थोड़ा मुश्किल होता हैस लेकिन नामुमकिन नहीं होता ! आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं ! अगर आपकी कोई दोस्त या गर्लफ्रेंड को कैसे मना सकते हैं और कैसे उनको खुश कर सकते हैं !

कैसे लड़कियों की तारीफ की जाए ताकि वह खुश हो सके | GK In Hindi General Knowledge

कैसे लड़कियों की तारीफ की जाए ताकि वह खुश हो सके

कैसे लड़कियों की तारीफ की जाए ताकि वह खुश हो सके

लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होती है और अगर आप इसमें थोड़ी सी भी चूक कर दें तो आपकी लंका लग सकती है ! अगर आप ऐसा कुछ करना चाहते हैं तो याद रखें कि इसके लिए सबसे पहले माहौल को परखना भी बेहद जरूरी है ! अगर आप भी लड़कियों को खुश करने के उपाय खोज रहे हैं तो परेशान ना हो !

लड़कियों को खु्श करना बहुत मुश्किल होता है। यदि आप थोड़ी सी भी चूक कर दें तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। इतना ही नहीं इसके लिए सबसे पहले माहौल को परखना भी बेहद जरूरी है। यदि आप भी लड़कियों को खुश करने के उपाय खोज रहे हैं तो परेशान ना हो। हम आपको बता रहे हैं लड़कियों का दिल जीतने और उन्हें खुश करने के टिप्स के बारे में।

लड़कियों को खुश करने के तरीकें | General Knowledge

1). माहौल को परखें – सबसे पहले लड़कियों को खुश करने और उनका दिल जीतने के लिए आपको चाहिए कि आप उनसे जाकर तुरंत अपने प्यार का इजहार ना करें ! बल्कि पहले उनके आसपास के माहौल को अच्छी तरह से जानें और समझें ! नहीं तो आपको लेने के देने पड़ सकते हैं !

2). पहले दोस्ती करें – लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको समझना चाहिए कि पहले आप उनसे दोस्ती करें ! उनसे दोस्ती बनाकर आप उन्हें आराम से अपने दिल की बात बता सकते हैं !

3). बातचीत करें – लड़की को प्रपोज करने से पहले आप उनसे बातचीत करें ! उन्हें यह अहसास ना करवाएं कि आप उन्हें प्रपोज करने वाले हैं ! आमतौर पर लड़कियां बात करने की शौकीन होती हैं ! ऐसे में आपको भी अपने अंदर बात करने का हुनर अपनाना चाहिए !

बॉडी लैग्वेंज को समझें | GK In Hindi

4). बॉडी लैग्वेंज को समझें – साथ ही किसी भी लड़की से बात करने या उन्हें खुश करने के लिए आपको चाहिए कि आप ये जानें कि लड़कियां आपसे बात करने की इच्छा रखती हैं या नहीं ! क्या उनको आपकी बातों में मजा आ रहा है या नहीं !

5). इंप्रेस करना है जरूरी – इसके अलावा लड़कियों को अपनी ओर आकर्षित करने और उन्हें खुश करने का सबसे अच्छा फॉर्मूला माना जाता है ! अगर आपको अहसास होता है कि लड़की आपसे और आपकी बातों से इंप्रेस है तो आपको मुस्कुराकर उनसे प्यार से बात करनी चाहिए !

6). पॉजिटिव एटीट्यूट रखें – साथ ही आपको चाहिए कि लड़कियों से पॉजिटिव एटीट्यूट के साथ-साथ पॉजिटिव बात करें, ताकि लड़कियों आपसे बात करने के लिए प्रेरित हो !

7). हंसी-मजाक भी करें – आपको चाहिए कि आप सीरियस बातों और हल्की-फुल्की बातों के बीच तालमेल बनाकर रखें ! आप सिर्फ गंभीर या फिर सिर्फ हंसी मजाक ही ना करते रहें ! इससे आपसे लड़कियां बात करने की इच्छुक होंगी ! आपको चाहिए कि आपके आसपास के लोग उदास हें तो आप उनको हंसा सकें !

8). संकोची ना बनें – आपको चाहिए कि आप लड़कियों के आगे बिल्कुल भी नर्वस ना हो ! ना ही आप बात करने से डरे। वरना लड़कियां आपसे दूर भागने लगेंगी !

9). उतावले ना हो – आखिर में इस बात को ध्यान में रखें कि बहुत ज्यादा उतावले ना हो और बहुत ज्यादा ना बोले बल्कि लड़कियों को बोलने का भी मौका दें ! साथ ही आपको लड़की की तारीफ भी करनी चाहिए लेकिन बहुत बनावटीपन या ज्यादा झूठी नहीं, जो बात आपको उसके अंदर अच्छी लगती हैं ! उसकी तारीफ करे दें बस ! General Knowledge.

कभी भी शिकायत न करें |

हर लड़की की यही चाहत होती है की वह जिस किसी लड़के के साथ रहे वह उससे कभी किसी चीज़ की शिकायत न करे इसीलिए आपको यह ध्यान में रखना है की अगर आप किसी लड़की को खुश करना चाह रहे है तो इसके लिए आप उनसे कभी भी किसी भी चीज़ की शिकायत न करे जब आप शिकायत करते है तो यह उन्हें बुरा लगता है और वह आपसे खुश नहीं रहती |

उन्हें गिफ्ट दे

GK In Hindi General Knowledge गिफ्ट लेना हर किसी को पसंद होता है इसीलिए अगर आप किसी भी लड़की को खुश करना चाह रहे है तो इसके लिए आपको ध्यान में रखना है की आप जब कभी उनसे मिले उस स्थिति में आप उन्हें किसी तरह का गिफ्ट दे जब उन्हें आपके द्वारा कोई गिफ्ट मिलेगा तब वह आपसे खुश रहेगी और किसी तरह की कोई नारजगी नहीं होगी व आपसे इम्प्रेस रहेंगी |

बिना हानि पहुंचाए छिपकली को ऐसे करें घर से बाहर | यहां पढ़ें GK In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed