• Mon. Mar 4th, 2024

09 सितंबर का राशिफल : इस राशि के जातकों का किसी करीबी रिश्तेदारों से हो सकता है विवाद, धार्मिक कर्म या यात्रा से मानसिक शांति, जानिए अपनी राशि …

ByCreator

Sep 9, 2022    150811 views     Online Now 381

रायपुर. आज का पंचाग. दिनांक 09.09.2022 शुभ संवत 2079 शक 1944 सूर्य दक्षिणायन का भाद्रपद मास शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तिथि सायंकाल को 06 बजकर 07 मिनट तक दिन शुक्रवार धनिष्ठा नक्षत्र दिन को 11 बजकर 35 मिनट तक आज चंद्रमा कुम्भ राशि में आज का राहुकाल दिन को 10 बजकर 28 मिनट से 12 बजकर 01 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – करीबी रिश्तेदारों से विवाद संभव. धार्मिक कर्म या यात्रा से मानसिक शांति. चोरी या हानि से वित्तीय कष्ट. शुक्र के उपाय – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृषभ राशि – कार्यक्षेत्र में मनोबल बढ़ेगा. सहयोगी स्वभाव से नये दोस्त बनेंगे. पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

मिथुन राशि – सामाजिक कार्य से संबंधित क्षेत्र में यश की प्राप्ति. पिता एवं राज्यपक्ष के सहयोग से सफलता. यात्रा के योग. विवाद से दूर रहें. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें.

कर्क राशि – जीवन में छोटे बदलाव आपको लाभदायक होंगे. अपनी जिम्मेदारी की प्राथमिकता तय करें एवं अपव्ययी होने से बचे. जिससे आर्थिक तंगी हो सकती है. उपाय – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

सिंह राशि – लेखन तथा सृजनात्मक क्षमता से अच्छी सराहना मिलेगी. आपकी योजनाओं फलीभूत होंगी. प्रणय संबंधों में सफलता मिलेगी. उपाय – दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें. एक मुठ्ठी मूंग का दान करें.

कन्या राशि – स्वास्थ्य के कारण नित्यचर्या में अव्यवस्थित होने से हानि तथा कष्ट संभव. इसके लिए विपरीत परिस्थितियों में भी प्रतिरोध शक्ति का विकास करें. उपाय आजमायें – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. माँ महामाया के दर्शन करें.

तुला राशि – परिवार में सुख-शांति रहेगी. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक राशि – सामाजिक मामलों में आपकी आलोचना हो सकती है. अनावश्यक वाद-विवाद को टालें. संतान की चिंता रहेगी. शांति के लिए शनि के निम्न उपाय करें – भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. सात्विक आहार लेवें.

धनु राशि – व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी. कामकाज में सुधार करना होगा. क्रोध, उत्तेजना पर संयम रखें. निवृत्ति के लिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

मकर राशि – अचानक आने वाली काम में बाधाओं से मन परेशान रहेगा. आर्थिक तंगी का सामना करना पड सकता है. उपाय आजमायें – चावल तथा चीनी का दान करें. मंगल के मंत्रों का जाप करें.

कुंभ राशि – मान-प्रतिष्ठा और सुख-साधनों में वृद्धि होगी. रचनात्मक कार्यों का लाभ प्राप्त होगा. शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – हरी मूंग का दान करें. गायत्री मंत्र का जाप करें.

मीन राशि – जीवनसाथी से सहयोग और समर्थन मिलेगा. व्यवसाय में उन्नति होगी. शुभ संदेश प्राप्त होगा. मंगल की शांति के लिए – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. लाल वस्तुओं का दान करें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL