• Tue. Apr 16th, 2024

12 अक्टूबर का राशिफल : इस राशि के जातकों के जीवनसाथी को होगा स्वास्थ्यगत कष्ट, पारिवार से मिलेगा सहयोग, जानिए अपनी राशि … – Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 12, 2022    150824 views     Online Now 121

रायपुर. आज का पंचाग. दिनांक 12.10.2022 शुभ संवत 2079 शक 1944 सूर्य दक्षिणायन का कार्तिक कृष्ण पक्ष तृतीया तिथि रात्रि को 01 बजकर 59 मिनट से दिन बुधवार भरणी नक्षत्र शाम को 05 बजकर 10 मिनट तक आज चंद्रमा मेष राशि में आज का राहुकाल दिन को 11 बजकर 50 मिनट से 01 बजकर 18 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – आज आकस्मिक हानि. एकाग्रता की कमी. करीबी से विवाद. उपाय करें तो लाभ होगा- ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ राशि – विद्धानों से सम्मान. नये अवसर की प्राप्ति. वाहन से चोट. शांति के लिए – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

मिथुन राशि – बड़ो का सहयोग प्राप्त होगा. मनोबल में वृद्धि. रूके हुए काम पूरे होंगे. सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

कर्क राशि – कार्यालयीन रिश्ते में कडवाहट आ सकती है. आलस्य से कार्य में बाधा. पड़ोसियों से विवाद. चंद्रमा से संबंधित कष्टों से बचाव के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

सिंह राशि – सामाजिक कार्या में व्यस्तता. जिम्मेदारी में वृद्धि. लीवर से संबंधित कष्ट. उपाय करने चाहिए – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. मंदिर में लड्ड़ का भोग लगायें.

कन्या राशि – जीवनसाथी को स्वास्थ्यगत कष्ट. पारिवारिक सहयोग. वित्तीय हानि से तनाव. उपाय आजमायें – ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. केला, नारियल का दान करें.

तुला राशि – संतान के कैरियर को लेकर टेंशन. परिवर्तन से लाभ. छोटी यात्राए फलदायी. अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक राशि – कार्य व्यवसाय में सफलता. तत्काल लाभ के योग नहीं बन रहे हैं. धैर्य से कार्य करें. शांति के लिए शनि के निम्न उपाय करें – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

धनु राशि – पारिवारिक कलह. शारीरिक कष्ट. खर्च की अधिकता से परेशान. निवृत्ति के लिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें. मूंग का दान करें.

मकर राशि – विवादों से मानसिक अशांति. गले में तकलीफ, सूर्य के निम्न उपाय आजमायें – प्रातः स्नान के उपरांत सूर्य को जल में लाल पुष्प तथा शक्कर मिलाकर. ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. गुड़, गेहू का दान करें.

कुंभ राशि – पुराने लोगो से मुलाकात संभव. आज का दिन व्यस्तता से भरा होगा. सोचे कार्य पूर्ण होंगे. शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

मीन राशि – कीमती वस्तु की खरीदी संभव. परिवार में मांगलिक कार्य. मंगल की शांति के लिए – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. गाय को गेंहू भिगाकर खिलायें.

पंडित – प्रित शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL