• Tue. Jun 25th, 2024

Government Job: मंत्रालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानिए जरूरी डिटेल्स…

ByCreator

Sep 16, 2022    150832 views     Online Now 426

Government Job: अर्थ साइंस मंत्रालय के तहत भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने प्रोजेक्ट साइंटिस्ट I, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट II, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट III, रिसर्च एसोसिएट, JRF / SRF और अन्य सहित 160+ पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 09 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित आवश्यक योग्यताएं न्यूनतम आवश्यकताएं हैं और केवल उसी के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि विज्ञापन के जवाब में प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक है, तो सभी उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाना सुविधाजनक या संभव नहीं होगा. इसलिए, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) चयन बोर्ड के सामने इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को स्क्रीनिंग प्रक्रिया के माध्यम से उचित सीमा तक सीमित कर सकता है.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए प्रोफार्मा के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 09 अक्टूबर 2022 तक जमा कर सकते हैं. शैक्षिक योग्यता (10 वीं कक्षा आगे), जन्म तिथि और एक्सपीरिएंस के सपोर्ट में प्रमाण पत्र (सेल्फ अटेस्टेड) की कॉपी होनी चाहिए, जिसे आवेदन के साथ अपलोड करना होगा. कृपया इस संबंध में डिटेल्स के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें.

Project Scientist III(Weather & Climate Services): किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि मौसम विज्ञान / कृषि भौतिकी में कम से कम 60 फीसदी नंबरों के साथ एमएससी या बी.टेक/ बीई किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से उपरोक्त विषयों में कम से कम 60 फीसदी नंबरों के साथ डिग्री. किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कृषि मौसम विज्ञान / कृषि भौतिकी बी / रिमोट सेंसिंग और जीआईएस या समकक्ष / कंप्यूटर साइंस में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 फीसदी नंबरों के साथ एमएससी या ऊपर दिए गए सब्जेक्ट्स में से किसी में कम से कम 60 फीसदी नंबरों के साथ B. Tech. / B.E की डिग्री. 

  • छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें.
  • उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
  • लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
  • खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
  • मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

See also  WFI vs Wrestlers: वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम की अध्यक्षता में 5 सदस्य जांच कमेटी का गठन, 1 महीने में देंगे जांच रिपोर्ट- मंत्री अनुराग ठाकुर - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL