• Tue. Apr 23rd, 2024

सरकारी Ambulance पड़ी बीमार : ‘धक्का मार एंबुलेंस’ की वजह से गई जान, तड़प-तड़प कर मरीज ने तोड़ा दम, देखें Video

ByCreator

Jun 4, 2023    150819 views     Online Now 489

गोविंद पटेल, कुशीनगर. सीएचसी से कुछ दूर निकलते ही एंबुलेंस खराब हो गई थी. जिले में एम्बुलेंस की लापरवाही से एक बच्चे की जान चली गई. परिजन बार-बार एम्बुलेंस की मांग करते रहे थे, लेकिन दो-दो मिनट करके परिजनों को आश्वासनों की घुट्टी पिलाते रहे और तो और परिजनों के द्वारा एम्बुलेंस स्टार्ट न होने पर घंटों तक धक्का दिया गया, लेकिन एम्बुलेंस स्टार्ट नहीं हो पाया और 17 वर्षीय बबलू की मौत हो गई.

बता दें कि कुशीनगर जिले के तमकुहीराज ब्लॉक के गांव बलुआ समशेर शाही निवासी मोहन शर्मा का पुत्र बबलू की मौत एम्बुलेंस के चलते हो गई. 31 मई को अचानक बबलू की तबियत खराब हो गई. परिजनों ने एम्बुलेंस को फोन किया एम्बुलेंस ने नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फाजिलनगर पहुचाया डाक्टरों ने मरीज की गम्भीर स्थिति देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया. मरीज को जो 102 नम्बर की एम्बुलेंस मिली वह 100 मीटर जाते ही खराब हो गई और घंटों तक स्टार्ट नहीं हुई. फिर ड्राइबर द्वारा परिजनों से धक्का दिलवाया गया. उसके बाद भी स्टार्ट नही हुई और दूसरे एम्बुलेंस की तलाश करते करते बबलू की मौत हो गई. पीड़ित परिजन ने एम्बुलेंस पर तमाम सवाल खड़ा किए.

इसे भी पढ़ें – ‘सिस्टम का जनाजा’! अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं होने पर पति की हुई मौत, लाश को ले जाने के लिए भी नहीं मिली एंबुलेंस, ठेले पर शव ले गई पत्नी

वहीं यदि हम सरकारी एम्बुलेंसों की बात करे तो कुशीनगर के एम्बुलेंसों का हाल खस्ता है. एम्बुलेंसों के लिए जो मानक तैयार किये गए है उसके अनुसार एम्बुलेंस नहीं है. मेंटिनेंस के चलते एम्बुलेंसों की खस्ता हाल का जिम्मेदार कौन है. जिले में 75 एम्बुलेंस है जिनमे चार ALS के 34 BLS के और 37 की संख्या में 102 की एम्बुलेंस कार्य करती है. लेकिन स्थिति यह है कि अब ये स्वस्थ्य ब्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे है. मरीजों के साथ खिलवाड़ हो रहा है और मेंटेनेंस के चलते आ रही है दिक्कत पर सीएमओ ने एम्बुलेंसों की जांच कर दोषियों के ऊपर कार्रवाई करने की बात कही कह रहे है.

देखिए वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

MP MLA के खिलाफ 2000 से ज्यादा केस में स्पेशल कोर्ट ने सुनाया फैसला, SC को दी जानकारी | Special court gives verdict in more than 2000 cases against MP MLA gives information to SC
RR vs MI, IPL 2024 : राजस्थान के रजवाड़ों ने मुंबई को चटाई धुल, यशस्वी जयसवाल की शतकीय पारी के साथ 9 विकेट से जीती RR
सिविल अस्पताल की लापरवाही से युवक की असमय मौत, नाराज परिजनों ने प्रंबधन पर लगाए आरोप, नेशनल हाईवे पर किया चक्काजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL