• Thu. Jun 13th, 2024

चोरों की निगाह अब गहनों पर नहीं, महंगी बिकने वाली सब्जियों पर, आलू-टमाटर के बाद लहसुन की चोरी…

ByCreator

Jul 26, 2023    150826 views     Online Now 259

रायपुर। आसमान छू रहे सब्जियों के दाम के बीच चोरों की चोरी करने की प्रवृत्ति में आमूलचूल बदलाव देखने को मिल रहा है. सोने-चांदी के गहनों और नगद-नारायण को छोड़ अब चोर महंगे बिक रहे सब्जियों को साफ करने में जुटे हुए हैं. आमतौर पर 20 रुपए प्रति किलो मिलने वाला टमाटर इन दिनों 140 के पार चल रहा है, लिहाजा, दाम बढ़ते के साथ ही चोरों के लिए टमाटर सॉफ्ट टारगेट बन गया है. इसके साथ चोर अब आलू और लहसुन भी चुराने लगे हैं.

कोरबा शहर के मानिकपुर क्षेत्र में सब्जी दुकानदार कैलाश चंद्र ठाकुर ने अपने घर में 5 कैरेट (125 किलो) टमाटर स्टॉक करके रखा था. 11 जुलाई की रात एक कैरेट यानी 25 किलो टमाटर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया है. कुछ ऐसा ही मामला कर्नाटक में टमाटर के ट्रक को हाईजैक सुर्खियों में बना हुआ था.

इसके पहले उत्तर प्रदेश के बागपत से मामला आया है, जहां पर किसानों के खेतों में लगी सब्जियों को चोरों ने पार कर दिया. पिछले साल कुछ ऐसा ही हाल नींबू को लेकर था, जब नींबू ने रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के पंख लगा दिए थे. तब गाजियाबाद उत्तर प्रदेश में 70000 के नींबू की चोरी हो गई थी.

आलू, टमाटर के बाद लहसुन भी चोरी

कुछ दिन पहले गुजरात से भी सब्जियों की चोरी होने की खबरें सामने आई थी. जिसमें सब्जी व्यापारी कि शॉप से चोरों ने आलू से भरी 27 बोरियां चोरी कर ली. इसी तरह टमाटर की भी चोरी की खबरें आई थी. ताजा मामले में लहसुन की बोरियां चोरी की खबरें सामने आई है, यहां 92 हजार लहसुन चोर चुरा कर ले गए.

See also  CG में बयान से मचा बवालः बृहस्पति सिंह के बयान से भड़क उठे कांग्रेसी विधायक, कहा- ऐसे शब्द नहीं किए जाएंगे स्वीकार, उठी पार्टी से बाहर करने की मांग...

हालांकि, कई मामलों में किसानों ने सब्जी चोरी होने का मामला थाने में दर्ज नहीं कराया है. अब सजगता बरतते हुए खुद ही अन्नदाता खेतों पर पहरेदारी कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसकी वजह से चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL