• Tue. Jun 25th, 2024

Dyson का नया Vacuum Cleaner भारत में लॉन्च, अब बिना हाथ गीले किए घर में लग जाएगा पोछा, जानिए क्या है कीमत ?

ByCreator

Aug 4, 2023    150820 views     Online Now 119

डायसन ने अपने नए होम क्लीनिंग डिवाइस डायसन V12s डिटेक्ट स्लिम सबमरीन (Dyson V12s Detect Slim Submarine) वैक्यूम क्लीनर को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस क्लीनिंग डिवाइस नए अटैचमेंट के साथ आता है जो केवल नए ‘सबमरीन’ ब्रांडेड डिवाइस के साथ काम करते हैं. नया अटैचमेंट सबमरीन वेट रोलर हेड है, जो पानी आधारित क्लीनिंग सिस्टम का उपयोग करके गीले और जिद्दी दागों को भी साफ कर देता है. V12 डिटेक्ट स्लिम सबमरीन को कुल छह अटैचमेंट के साथ पेश किया गया है.

इसमें पानी के लिए दो टैंक दिए हैं. साथ ही इसमें LCD डिस्प्ले का इस्तेमाल किया है. कंपनी ने बैटरी बैकअप का ध्यान रखते हुए इसमें 2 घंटे पावर बैकअप दिया है. इसका Wet And Dry रोलर फीचर यूजर्स को एक झाड़ू पोंछे जैसा एक्सपीरियंस दे सकता है. हालांकि ये वैक्यूम क्लीनर अल्ट्रा प्रीमियम सेग्मेंट में आता है और इसकी कीमत भी उसी आधार पर रखी गई है.
इस कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर में Wet Roller का इस्तेमाल किया है, जो हाइड्रेशन, ऐब्सॉर्प्शन और इक्स्ट्रैक्शन के कॉम्बीनेशन से तैयार किया है. इसमें हाइड्रेशन के लिए कुल 8 सिस्टम दिए हैं, जो हर एक मिनट में 18ml पानी रिलीज करते है. यह फ्लोर को साफ करने में मदद करते हैं. ऐसे में यूजर्स वेट रोलर को लगातार 16 मिनट तक लगातार इस्तेमाल कर सकते हैं.

मोटर से चलने वाला माइक्रोफाइबर रोलर, हार्ड दाग और मलबे को हटा देता है, जबकि एक प्लेट गीले रोलर से गंदा पानी निकालती है और इसे आसानी से खाली करने के लिए एक अलग वॉटर ट्रे में जमा करती है. क्लीनर 300 मिलीलीटर साफ पानी की टंकी के साथ आता है जो 1200 वर्ग फुट तक के फ्लोर को कवर कर सकता है. इसमें गंदगी या मलबे को इकट्ठा करने के लिए 360 मिलीलीटर गंदे पानी की टंकी है.

See also  Shankaracharya Swaroopanand Saraswati: पीएम मोदी, सीएम शिवराज समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

डायसन का दावा है कि डिवाइस दो रोलर के साथ टारगेट एरिया में 95 प्रतिशत बुनियादी गीले गंदगी को साफ कर सकता है. साथ ही इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है, क्योंकि इसके साथ फ्लेक्सिबल हेड मिलता है.

Dyson Vacuum Cleaner Price

Dyson V12s Detect Slim Submarine कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर की कीमत 62,900 रुपये है. Dyson के इस वैक्यूम क्लीनर में माइक्रोफाइबर रोलर है, जो मोटर के साथ काम करता है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL