• Mon. Apr 15th, 2024

अब इनका नंबर है… सटोरियों के बाद भू-माफियाओं पर चलेगा हंटर, 95 लोगों की जुर्म की कुंडली तैयार ! CMO के पत्र से गुनहगारों के बीच खलबली… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 26, 2023    150826 views     Online Now 373

रवि गोयल, सक्ती. इन दिनों अवैध कारोबारियों की ग्रह दशा कुछ ठीक नहीं चल रही. पहले सक्ती जिले के सटोरिया आईटी के रडार में आ गए और सक्ती थाने में एफआईआर के लिए आईटी के अधिकारियों ने रिपोर्ट सौंपी है. वहीं अब सक्ती के अवैध प्लॉटिंग करने वाले कई भू-माफियों पर गाज गिरने वाली है. सक्ती नगर पालिका सीएमओ सौरभ तिवारी ने सक्ती थाने में दर्जन भर से ज्यादा अवैध प्लॉटिंग करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र और जांच रिपोर्ट सक्ती थाने में सौंपा है. इसके बाद अब सक्ती के भू-माफियाओं में भी हड़कंप मचा हुआ है.

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षद के नाम भी शामिल

अवैध प्लाटिंग करने वालों में मुख्य रूप से स्टांप वेंडर जगदीश बंसल, अरुण अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, संजय अग्रवाल, निशा खान(पार्षद), मनोज अग्रवाल (महामाया ज्वेलर्स), पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल और खरीदी-बिक्री में शामिल कुल 95 लोगों के नाम शामिल हैं.

जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं

आपको बता दें कि, अवैध प्लॉटिंग की शिकायत कई वर्षों से अधिकारियों तक पहुंच रही है, जिस पर कई बार राजस्व अधिकारियों ने जांच भी की है और जांच रिपोर्ट बनाकर जिले के अधिकारियों को भेज दिया गया. मगर इस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. शिकायतकर्ता ने इस बार एंटी करप्शन ब्यूरो में इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो से सक्ती जिले के अधिकारियों के पास शिकायत के संबंध में पत्र प्राप्त हुआ. एंटी करप्शन करप्शन ब्यूरो से पत्र आते ही नगर पालिका सीएमओ सौरभ तिवारी ने उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन लेकर सक्ती थाने में अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ एफआईआर करने के लिए आवेदन दिया है.

जांजगीर-चांपा में भी हुई थी कार्रवाई

ऐसे ही मामले में अविभाजित जिला जांजगीर-चांपा में जांजगीर नैला नगर पालिका के अधिकारी ने जांजगीर कोतवाली में एक एफआईआर अवैध प्लॉटिंग करने वाले पर कराई थी. जिसके कुछ दिन बाद चांपा नगर पालिका के अधिकारी ने भी चांपा थाने में अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ एफआईआर चांपा थाने में दर्ज कराई थी. जिस पर 420 धारा और 339 के तहत मामला दर्ज किया गया था. जांजगीर-चांपा के बाद सक्ती जिला में इस प्रकार की कार्रवाई होने की संभावना जताई जा रही थी. मगर नवीन जिला के उद्घाटन को लेकर अधिकारी व्यस्त हो गए और यह कार्रवाई टल गई थी. 6 महीने बाद आखिरकार सक्ती में भी इस प्रकार की कार्रवाई देखने के लिए मिल रही है. हालांकि, इस पूरे मामले में अभी तक सक्ती थाने में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी अवैध प्लाटिंग की शिकायत

सक्ती नगर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई जगह अवैध प्लॉटिंग कर धड़ल्ले से खरीदी बिक्री की जा रही है, जिसके भी शिकायत और जांच अधिकारियों द्वारा की जा चुकी है. संभावना जताई जा रही है कि, जल्द ही राजस्व विभाग के अधिकारी इस अवैध प्लॉटिंग में संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सक्ती थाने में रिपोर्ट सौंपेंगे.

सीएमओ सौरभ तिवारी ने बताया कि, एंटी करप्शन ब्यूरो रायपुर से अवैध प्लॉटिंग के संबंध में पत्र प्राप्त हुआ था, जिस पर वैधानिक कार्रवाई के लिए नगर पालिका की तरफ से सक्ती थाने मैं पत्र दिया गया है.

थाना प्रभारी प्रवीण सिंह राजपूत ने बताया कि, सक्ती नगर पालिका सीएमओ से अवैध प्लाटिंग के संबंध में कार्रवाई करने के लिए शिकायत प्राप्त हुई है, जिसकी जांच की जा रही है. जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

मामसे में एसडीएम पंकज डाहिरे ने बताया कि, ग्रामीण क्षेत्र में हुए अवैध प्लॉटिंग की जांच चल रही है. दो चार दिनों में रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके बाद उस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL