• Tue. Apr 16th, 2024

CG NEWS: युवा कांग्रेस ने झांकी के रूट बदलने पर जताई नाराजगी, विधायक विकास उपाध्याय की मौजूदगी में DM को ज्ञापन सौंपकर रखी ये मांग…

ByCreator

Sep 9, 2022    150820 views     Online Now 221

रायपुर. शहर में विगत कई वर्षों की परंपरा के अनुसार भगवान गणेश जी की विसर्जन झांकी निकलती है. जिसके रूट में बदलाव किया गया है. गणेश विसर्जन झांकी का रूट यथावत रखने के लिए आज रायपुर जिला युवा कांग्रेस महासचिव अभिषेक कसार ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय और प्रदेश कांग्रेस महासचिव कन्हैया अग्रवाल की उपस्थिति में रायपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और झांकी पुराने मार्ग से निकालने की मांग की.

बता दें कि, झांकी शहर के हृदय स्थल शारदा चौक, जयस्तंभ चौक, मालवीय रोड़, कोतवाली चौक, सदर बाजार, सत्ती बाजार, ब्राम्हणपारा, कंकालीपारा और पुरानी बस्ती से होते हुए लाखे नगर से महादेव घाट में समाप्त होती थी. जिसे अब कोतवाली चौक से सप्रे मैदान, बूढ़ापारा होते हुए पुरानी बस्ती से लाखे नगर कर दिया गया है. इसका रायपुर शहर की सारी गणेश समितियां और शहर की जनता पुरजोर विरोध करती हैं. चूंकि पुराने रूट में झांकी का लगभग 40 समितियों द्वारा स्टेज लगाकर स्वागत किया जाता है, झांकी का रूट पुनः पुराने तय ऐतिहासिक रूट से निकले ऐसी सभी की मांग है. साथ ही एक सवाल उठाते हुए कहा कि, अगर झांकी के दौरान बूढ़ातालाब में किसी विवाद की स्थिति निर्मित हो जाती है या दुर्घटनावश कोई गिर जाता है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL